Wednesday, 22nd November, 2017

इमरान खान मुश्किल में: OUATIMD में मनमोहन सिंह की नक़ल करने का आरोप

26, Aug 2013 By Amit Bhagat

मुंबई: प्रधानमन्त्री पद की गरिमा एवं प्रतिष्ठा का सम्मान कायम रखते हुए कांग्रेस ने मोदी के स्वतंत्रता दिवस पर दिए भाषण की सफल आलोचना के बाद अब OUATIMD के अभिनेता इमरान खान को आड़े हाथों लिया है।

Imran Khan
अभिनेता इमरान खान सभी आरोपों को स्वीकार करते हुए|

कांग्रेस का आरोप है कि सस्ती लोकप्रियता प्राप्त करने एवं फिल्म में अपने किरदार को दमदार दिखाने हेतु इमरान खान ने मनमोहन सिंह के चेहरे के भावों की नक़ल की है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने गर्व से प्रधानमन्त्री जी की तारीफ़ करते हुए कहा कि सालों की कड़ी तपस्या के बाद ही हर स्तिथि में समान भाव रखने की कला आ सकती है।

सोनिया गाँधी ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, “हमारा चार प्रिय नेताओं में प्रथम मनमोहन सिंह, द्वितीय दिग्विजय सिंह, तृतीय सलमान खुर्शीद, चू*ये राहुल हैं जिनकी नक़ल कारके ये लोग मशहूर होना चाहता है।” मैडम जी तृतीय के बाद चतुर्थ आता है कहते हुए कांग्रेस ने बाद में बयान का सही अर्थ जारी किया। हालांकि सभी ने पहला बयान ही सही माना।

अविश्वसनीय रूप से इमरान खान ने सभी आरोपों को स्वीकार करते हुए मनमोहन सिंह को अपना प्रेरणा स्रोत बताया।

“मैं हैरान था कि किस प्रकार प्रधानमन्त्री जी विपक्षी दल के चीख चीख कर रो पड़ने के बाद भी चेहरे पर एक भाव आये बिना और पलकें झपकाए बिना चुप रहते हैं।” – इमरान खान (बिना चेहरे पर भाव लाये हैरान होते हुए)

कांग्रेस ने उमा भारती को भी चेतावनी दी है कि वे थूक फैंक फैंक कर बात करते हुए जगदम्बिका प्रसाद की नक़ल न करें। साथ ही उमा भारती को उलटे सीधे बयान देने एवं बे सर पैर की बात करने पर दिग्विजय सिंह के एकाधिकार को चुनौती के रूप में लिया गया है।

मेनका गांधी के विरोध करने पर फिलहाल कुत्तों को इस प्रकार के कॉपीराइट उलन्घन से बाहर रखा गया है।

बहरहाल अपुष्ट सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि  दिग्विजय सिंह जापान की रोबोट तकनीक को भारतीय प्रधानमन्त्री कॉपीराइट एक्ट के तहत अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में चुनौती देने जा रहे हैं।