Monday, 20th November, 2017

ट्विटर कॉन्ट्रीवर्सी पर अब बोलती दिखी ये एक्ट्रेस

26, Mar 2017 By Toshi Vijay

ज्यादातर सोशल साइट्स पर खुद की सेल्फीज और हैप्पी मोमेंट शेयर करती दिखती एक्ट्रेस निमृत कौर ने ट्विटर से जुडी अपनी राय रखी। बहुत से सोशल मीडिया साइट्स है, वो आपके अप्डेट्स आपके चाहने वालों तक पहुंचाने के लिए होते है। ट्विटर भी मेरे लिए उनमें से एक ही है, वहां उठाए गए मुद्दे उन लोगों के लिए होते है जो उनसे मतलब रखते है। उन मुद्दों पर मुझे अपनी ओपिनियन रखना जरुरी नहीं लगता वो मेरा जॉब नहीं है।

लगभग 8० ऑडिशन्स के बाद मिला पहला एल्बम- निमृत अपने शुरूआती दिनों को याद करते हुए कहती है कि जब मैं दिल्ली से मुम्बई आई तो सिर्फ एक्टिंग के ख्वाब को जीवन देने आई थी। मुझे नहीं पता था कि मुम्बई की माया नगरी में खुद को स्थापित करना इतना आसान नहीं है। मैं खुद को खुशकिस्मत समझती हूं कि मुझे इतने कम समय में खुद प्रिंट एडवेर्टीस्मेंट मिलने लगे। अपनी एक्टिंग को मांझने के लिए मैंने थिएटर की ओर कदम बढ़ाया, जिनमें एक्टर मानव कॉल के साथ काम किया। इस दौरान मुझे जहां मौका मिलता मैं ऑडिशन देने जाती, लगभग 8० ऑडिशन्स के बाद मुझे मेरा पहला म्यूज़िक एल्बम मिला। थिएटर के अनुभव के बीच मुझे लंचबॉक्स का ऑफर आया।

सेलेक्टिव होने के काफी नुक्सान है- महज दो फिल्मों से काफी पॉप्युलर चेहरा बन चुकी निमृत ने इस बारे में कहा कि मैं चूजी नहीं हूं। फिलहाल मैं मूवीज की जगह एकता कपूर द्बारा निर्देशित वेब सीरीज पर काम कर रही हूं जिसमें मैं एक एक आर्मी पर्सन का किरदार निभाती दिखूंगी। उस किरदार के लिए खुद को फिट रखना और वर्कआउट करने में अपना समय दे रही हूं।

इतने वक्त बॉलीवुड से दूर रहने पर निमृत कहती है कि अपनी काम को लेकर थोड़ा सेलेक्टिव हूं, मुझे काम करते रहना पसंद है खाली रहने से मुझे बहुत परेशानी होती है। जो भी फिल्में मेरे पास आई उन्होंने मेरे कैरियर को ऊंचाई दी मगर एक एक्टर के तौर पर मुझे ये ध्यान रखना पड़ता है कि जो भी रोल में करूं वो मेरी पर्सनालिटी से मेल खाते हो। इसकी वजह से कई बार जब मेरे पास इंडस्ट्री में करने को कुछ नहीं था तब भी मुझे आगे से आये ऑफर्स ठुकराने पड़ते है। सेलेक्टिव और चूजी होने के काफी नुक्सान है मगर ये इस इंडस्ट्री की जरुरत है।