Friday, 23rd February, 2018

ट्रंप-किमजोंग विवाद: केजरीवाल बोले,"बटन मत दबाना; वोट BJP को चला जाएगा"

20, Jan 2018 By Pawan

हाल ही मे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरीया के चर्चित तानाशाह किम जोंग के बीच हुई ज़बरदस्त तकरार की गूँज चारो और है. दोनो देशों के आकाओं ने एक बार फिर एक दूसरे को परमाणु हमले की धमकी दी है.

दुनिया के 3 सब से वेल्ले निडर लीडर
दुनिया के 3 सब से वेल्ले निडर लीडर

इस बात पर आम आदमी पार्टी से केजरीवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है. उन्होने तुरंत उत्तर कोरीया कॉल किया और किम जोंग को आगाह किया. कहा की बटन मत दबाना वरना वोट BJP को चला जाएगा. केजरीवाल की इस बात से किम जोंग चौक गये. उन्होने तुरंत अपनी परमाणु टीम से इसका रीहर्सल करने को कहा. परमाणु बम का बटन दबाने पर पाया की वोट सच मे BJP को चला गया. उन्होने ने केजरीवाल को फोन कर के इस बात की सूचना दी. केजरीवाल ने तुरंत प्रेस कान्फरेन्स बुलाई और कहा की मैने पहले ही कहा था की बटन दबाने पर वोट BJP को चला जाता है.

जब डोनल्ड ट्रंप को इस बात का पता चला तो वे बहुत खुश हुए की उनके परम मित्र श्री नरेंद्र मोदी जी को वोट गया है. उन्होने मोदीजी को कॉल कर के बधाई दी है और कहा “दोस्त, अगली बार भी मोदी सरकार”. इस बात पर मोदी जी ने डोनल्ड ट्रंप को धन्यवाद किया. कहा की दोनो देश एक दूसरे के साथ हैं और हमेशा साथ रहेंगे.

दूसरी ओर अखिलेश, मायावती, केजरीवाल एक जुट हुए. उन्होने किम जोंग को कॉल कर के कहा. बटन पर आख मूंद कर भरोसा ना करे और बॅलट पेपर का इस्तेमाल करे ताकी वोट BJP को ना चला जाए. ये सुन कर किम जोंग की खुशी का ठिकाना ना रहा. वो हमेशा की तरह ज़ोर ज़ोर से गदगदाते हुए हँसने लगे. फिर कुछ सोच कर अचानक से शांत हो गये और उन्हे ध्यान आया की उत्तर कोरीया मे तो चुनाव होते ही नही है.