Monday, 25th September, 2017

ट्रैफिक ग्रीन होते ही बहुत तेजी में निकला बंदा: पंहुचा अंतरिक्ष

12, Apr 2017 By Prachand Patrakar

बैंगलोर: कल रात बैंगलोर के BTM में तब अफरातफरी मच गयी, जब Silk Board signal पे ट्रैफिक लाइट के ग्रीन होते ही बहुत तेज़ी में निकला लौंडा राकेट की तरह लांच हो गया। मौके पे मौजूद लोगों ने बताया की जैसे ही लाइट ग्रीन हुई, biker बहुत तेजी में निकला, वो आगे, सबसे आगे, बहुत आगे निकल जाना चाहता था। कुछ दूर जाने के बाद वो राकेट की तरह लांच हो गया और आसमान की तरफ जाने लगा और कुछ ही देर में गायब हो गया।

प्रतीकात्मक फोटो !
प्रतीकात्मक फोटो

बाइकर का नाम संजीव बताया जा रहा है। उसके दोस्तों ने बताया की उसे बचपन से हीं आगे रहने का शौक था, जो कभी पूरा नहीं हो पाया था। वो बचपन का शौख सिगनल ग्रीन होने पे पूरा करता था और बहुत तेज़ी में सबसे आगे निकलता था।

वैज्ञानिको ने इस घटना को अप्रत्याशित बताया है और आशंका जतायी है की शायद बाइकर ने escape velocity gain कर ली थी। भारत के escape velocity के विशेषज्ञ, राहुल गाँधी से इस बारे में पूछने पे मेल का कोई रिप्लाई खबर लिखने तक नहीं आया था। उधर नासा के वैज्ञानिको ने एक नए उपग्रह को earth को orbit करते हुए देखा है। इससे आशंका जतायी जा रही है की संजीव अब earth का एक उपग्रह बन गया है। ISRO के वैज्ञानिक अगला उपग्रह इस विधि से लांच करने की सोंच रहे हैं।

संजीव के पापा बहुत दुखी थे और बोल रहे थे अच्छा खासा मेरा लौंडा satellite बन गया। क्या जरुरत थी सबसे आगे निकलने की ,मेरी हीं गलती थी जो उसे शर्मा जी के लौंडे से compare करता था और सबसे आगे रहने को कहता रहता था ,मुझे क्या पता था वो ग्रीन लाइट पे हीं आगे निकलेगा।

इस घटना के बाद जहा दुनिया भर के वैज्ञानिको में कौतुहल का माहौल है ,वही बैंगलोर के ट्रैफिक signals पे लौंडे बहुत धीरे धीरे निकलते हुए पाये जा रहे हैं।