Monday, 25th September, 2017

स्माल बाजार का बड़ा धमाका

03, May 2017 By Jagdish Jat

स्माल बाजार ने ई-कॉमर्स कंपनियों से मिल रही टक्कर से निपटने के लिए नया प्लान लांच किया है। अब स्माल बाजार जाने वाले सभी विवाहित ग्राहकों और जोड़ो के लिए वर्चुअल असिस्टेंट देने की घोषणा की है जो पत्नियों एवं गर्लफ्रैंड के सोचने पर ही सभी प्रोडक्ट ला कर देगा एवं इसका ध्यान रखेगा कि उनकी फ्रेंड या रिश्तेदार ने तो वो प्रोडक्ट नही खरीदा। बैग पकड़ने वाले पतियों और बॉयफ्रेंड की भी ट्रेकिंग की जायेगी जिससे कि उन्हें गूड़ीज गिफ्ट कर सकें।

अपने हज़्बेंड/ बॉय-फ्रेंड जैसा हूबहू दिखेगा वर्चुयल असिस्टेंट
अपने हज़्बेंड/ बॉय-फ्रेंड जैसा हूबहू दिखेगा वर्चुयल असिस्टेंट

इससे आगे बढ़ते हुए सेंट्रल मॉल ने चाइल्ड केअर देने की घोषणा की, उनके प्रवक्ता ने बताया कि ” हम उन पतियों की हालत समझते है जो 5 घंटे तक अपने बच्चे को कंधे पर उठाते है औऱ उनकी पत्नियां 5 घंटे में सिर्फ एक लेग्गिंग और एक टीशर्ट ही पसंद कर पाती हैं। साथ ही अनलिमिटेड इंटरनेट देने की भी योजना है जिससे कि वो फेसबुक और सोशल मीडिया पर टाइम पास कर सके और सबसे महत्वपूर्ण चेक-इन पोस्ट कर सके। पतियों के लिए स्पेशल फीफा एंड क्लेश ऑफ टाइटन्स प्ले जोन बनाये जाएंगे।

इन घोषणाओं से सोशल मीडिया पर कई पोस्ट्स और ट्वीट्स की बाढ़ आ गयी है, 1 घंटे के लिए फेसबुक ने अपनी सेवाएं बंद कर दी। फेसबुक के अनुसार “भारत के लोग पहले ही फ्री और सेल (SALE) के दीवाने है लेकिन इन घोषणाएं न तो तहलका मचा दिया है, हमारे सारे सर्वर ओवरलोड के कारण बंद हो गए हैं। ट्वीटर और इंस्टाग्राम की तो अभी तक वेबसाइट या एप्प अभी तक ओपन नही हो रही हैं। स्नैपचैट के अनइंस्टाल के चलते उनके सीईओ ने हमारे सूत्रों से बात करने से मना कर दिया।

BAP (बेचारा एसोसिएशन ऑफ पति) के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष मक्खी लाल माखीजा ने बताया कि, “हम इस कदम का हम तहे दिल से स्वागत करते है, पहली बार किसी कंपनी ने हमारे दर्द को समझा, बाकि  लोग सिर्फ हमारी जेब से मतलब रखते थे, एक बच्चे को लेकर 5 घंटे कैसे खड़ा रहा जाता है मोदी और योगी के बाद, अब शायद हमारे भी अच्छे दिन आ जाएंगे, ये बोलते बोलते उनकी आंखों में आसूं आ गए।