Sunday, 23rd July, 2017

संघ के अनुसांघिक संगठन 'मीसा भारती' के कार्यालय पर पड़ा आयकर का छापा

21, Jun 2017 By Pushpendra Singh

नई दिल्ली: ANI से प्राप्त समाचार के अनुसार किसी मीसा भारती नामक संस्था के ऊपर आयकर विभाग ने छापा मार कर सारी बेनामी प्रॉपर्टी ज़ब्त कर ली है।

हालाँकि अभी तक ये स्पष्ट नही हो सका है कि ये मीसा भारती किस क्षेत्र में काम करता है। संघ से जुड़े मामलों के विशेषज्ञ माने जाने वाले अभय दुबे जी का कहना है की ये ज़रूर संघ का कोई अनुसांघिक संगठन है क्यूँकि उन्ही के नाम अक्सर इस तरह के होते है। उदाहरण के तौर पे विज्ञान भारती, विध्या भारती आदि के नामो को ही देख लीजिये।

मीसा भारती के घर के अंदर का सीन
मीसा भारती के घर के अंदर का सीन

हालाँकि जब हमने दिल्ली के झंडेवालान स्थित संघ कार्यालय से इस पर प्रतिक्रिया लेनी चाही तो उन्हें हमारे वरिष्ठ पत्रकार को हुर्र करके भगा दिया । प्रेस की स्वतंत्रता को लगातार दबाये जाने के समय में इस तरह का व्यवहार कोई नया नहीं है।

बार बार प्रयास करने पर भी उन्होंने आरोप की सफ़ाई देने की बजाय इस मामले को राजनैतिक रंग देने की भी कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया की ‘मीसा भारती’ से संघ का कोई सम्बन्ध नहीं है, बल्कि ये तो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी का नाम है।

कुछ पेड ट्रॉल्स ने भी इस प्रोपेगंडा को सोशल मीडिया पर वायरल करना शुरू कर दिया है की ‘मीसा भारती’ दरअसल लालू यादव की बेटी का नाम है। लेकिन हमारे अखबार का सभी सजग नागरिको से अनुरोध है की ऐसे पेड ट्रॉल्स के झांसे में न आये और जब तक NDTV जैसे मीडिया हॉउस इस खबर की पुष्टि नहीं कर देते तब तक किसी भी अन्य झूठ पर विश्वास न करे।

और साथ ही में इस न्यूज़ के माध्यम से हम फ़ासिस्ट ताकतों को सन्देश भी देना चाहते है की हमारा अखबार प्रेस की स्वतंत्रता के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध है और किसी भी प्रकार की हुर्र से डरने वाला नहीं है। प्रेस के ऊपर चलाये जा रहे इस दमन चक्र के विरोध में हमने अगले १० दिन तक केवल सच्ची और निष्पक्ष खबरें छपने का निर्णय लिया है।

This Fake Journalist can be followed on Twitter at @Raghav_Uvaach