Tuesday, 20th February, 2018

सलमान खुर्शीद का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब: इस बार लम्बी चुप्पी की चेतावनी

14, Aug 2013 By Amit Bhagat

सलमान खुर्शीद यह दिखाते हुए कि उनके कानों पर जूँ रेंगती है

पाकिस्तानी संसद में भारत के खिलाफ प्रस्ताव पारित होने पर एक बार फिर से पाकिस्तान को सबक सिखाने हेतु भारतीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कडा कदम उठाते हुए पाकिस्तान से बात करने से मना कर दिया है। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के अनुसार भारत के इस कड़े कदम से पाकिस्तान में उदासी का माहौल है और संसद 2 दिनों से बंद है। नवाज़ शरीफ और शाहबाज़ शरीफ ने खाना-पीना छोड़ दिया है और आत्म चिंतन में लगे हैं । खबर है कि नवाज़ शरीफ अब बौद्ध धर्म अपनाने जा रहे हैं।

सलमान खुर्शीद ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर पाकिस्तान ने इसी तरह 200-300 बार सीज फायर का उलंघन किया तो हम तुम्हारे साथ खेलना भी छोड़ देंगे। ये सुनते ही पी.सी.बी अध्यक्ष बम्ब से भरी जैकेट पहन कर संसद की और दौड़ पड़े। उन्हें बीच में ही फोड़ना पड़ा।

मनमोहन सिंह इस कड़े कदम को आगे बढ़ाते हुए “चुप” हैं। पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ज़ैद हामिद ने भारतीय प्रधानमन्त्री की इस चुप्पी को खतरनाक बताते हुए पाकिस्तानी फौज को तैयार रहने को कहा है।

दूसरी ओर दिग्विजय सिंह ने किसी षड़यंत्र की आशंका जताते हुए पाकिस्तानी संसद में हिन्दू और मुस्लिम सदस्यों की संख्या का ब्यौरा माँगा है और इसके पीछे हिंदूवादी तत्व होने की आशंका जताई है।