Thursday, 19th October, 2017

कोच बनने के लिये रवि शास्त्री ने लिखी अनुराग ठाकुर को गुप्त चिट्ठी

13, Jun 2016 By बगुला भगत

मुंबई. टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर, मौजूदा कमेंटेटर एवं प्रजेंटर रवि शास्त्री ने हेड कोच बनने के लिये अप्लाई कर दिया है। एप्लीकेशन के साथ उन्होंने बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के नाम एक सीक्रेट लेटर भी लिखा है, जो फ़ेकिंग न्यूज़ के हाथ लग गया है। पढ़िये उसमें क्या लिखा हैः-

“ठाकुर साब पाय लागूं,

सर, बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने पर आपको ग्यारहवीं बार बधाई! सर, मेरा वो बुके मिल गया ना बड़ा वाला! सर याद है, प्रेसीडेंट बनने पे आपको सबसे पहले व्हॉट्सएप मैंने ही किया था- like a tracer bullet!

Coach Saab
“मैं हूं थ्री-इन-वन! कोच बना लो, कमेंटरी करा लो या प्रजेंटेशन करा लो!”

और आपको याद है, मैंने दो साल पहले ही बोल दिया था कि प्रेसीडेंट बनने के लिये अगर कोई सबसे ज़्यादा डिज़र्व करता है तो वो आप हैं! आपको तो उसी टाइम हिमाचल के बजाय डायरेक्ट बीसीसीआई का प्रेसीडेंट बनाना चाहिये था- right on the money!

सर, आपसे एक पर्सनल बात कहनी थी! सर, मैंने सुना है कि वो पाटील (संदीप) कह रहा है कि हम दोनों को बारी-बारी से छह-छह महीने के लिये कोच बना दो। ये कोई बात है भला!

अप्लाई करने वालों में आधे तो हमारे अपने बोर्ड के ही आदमी हैं। फिर तो वे सब कहेंगे कि दो-दो महीने के लिये सबको बना दो। ये कोई क्लास मॉनिटर की पोस्ट है कि हर महीने कोई नया बंदा मॉनिटर बनेगा।

सर जी, मैं तो आपका tried & tested बंदा हूं। कुछ भी कर सकता हूं- मेरी कोचिंग से जी भर जाये तो मुझसे कमेंटरी करा लो और चाहे तो प्रेजेंटेशन सेरेमनी करा लो। अब तो जी लोग मुझे रिंग सेरेमनी के लिये भी बुलाने लगे हैं।

यानि अगर शॉर्ट में कहूं तो मैं बिल्कुल वैसा हूं- as just what the doctor ordered!

एडिशनल क्वालिफिकेशनः और सर ज़रूरत पड़ने पर मैं पिच क्यूरेटरों को धमकी भी दे सकता हूं। टीम के कैप्टन को तीन-तीन भाषाओं में गालियां सिखा सकता हूं- हिंदी, मराठी और अंग्रेजी में!

P.S. I Love You सर, आपको पर्सनली मिलकर भी बधाई देनी है! आपके मुंबई आने के इंतज़ार में- going to the wire!”