Wednesday, 13th December, 2017

राष्ट्रगान के सम्मान में एक टांग पे खड़ा रहा दाऊद: S.C. ने दिया भारत रत्न

03, Dec 2016 By Feminist: To Be or Not to Be

दाऊद इब्राहीम राष्ट्रगान के सम्मान में पूरे ५२ सेकंड एक टांग पे खड़ा रहा. इस विडियो के वायरल होते ही सुप्रीम कोर्ट ने दाऊद को भारत रत्न देने का फैसला सुनाया. दुबई से मुंबई की फ्लाइट में भी दाऊद ने अपनी देशभक्ति का सबूत दिया. लूप में राष्ट्रगान बजाय और तीन घंटे एक टांग पर खड़ा रहा. इस दौरान पायलट ने खड़े  होकर जहाज उड़ाई.

दाऊद ने पायलट समेत सभी सहयात्रियों को उनकी देशभक्ति के लिए एक किलो सोना और एक एक AK-47 भेंट की. मुंबई पहुँचते ही, डोंगरी स्थित उनके आवास पर बॉलीवुड वालों का तांता लगा रहा. क्रिमिनल्स से विशेष  अनुराग रखने वाले अनुराग कश्यप ने ‘दाऊद चालीसा’ सुनाई जिसपे अक्षय कुमार, इमरान हाशमी और ऋषि कपूर ने ठुमके लगाये.

मैं हूँ सब से बड़ा देश-भक्त
मैं हूँ सब से बड़ा देश-भक्त

प्रधानमंत्री भी अपनी फौरेन हॉलिडे फ़ौरन स्थगित कर भारत रत्न देने दाऊद के आवास पहुंचे. ५२ सेकंड की बातचीत में उन्होंने कश्मीर के मुद्दे पर दाऊद से सहायता मांगी. इस बातचीत के बाद दाऊद ने ऐलान किया, “जिस देश की सेना कश्मीर घाटी से पहले हटेगी उसके प्रधानमंत्री को भूर्ज खलीफा गिफ्ट में दिया जायेगा”.

इस घोषणा के तुरंत बाद पाकिस्तान से तख्ता पलट कि खबरें आयीं. वहां के आर्मी चीफ, नवाज़ शरीफ को हटा खुद प्रधानमंत्री बन बैठे और पाकिस्तानी फ़ौज को तुरंत कश्मीर खाली करने का आदेश दिया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुन चुन कर कश्मीर से भारतीय सैनिकों को बैंक भेज रहे हैं. उनको अब नेताओं के बैंक खतों पर नज़र रखने की ट्रेनिंग दी जाएगी. सामन्य जीवन में लौटने पर कश्मीर के लोगों का फेसबुक स्टेटस “मिस्सिंग द साउंड्स ऑफ़ बम ब्लास्ट्स एंड फायरिंग” देखा गया.

विजय माल्या को जब पता चला कि दाऊद इब्राहीम को भारत रत्ना मिला है तब वो अपनी कैलेंडर गर्ल्स’ के साथ कांती शाह की अंगूर देख रहे थे. खबर मिलते ही उन्होंने राष्ट्रीय गान बजाया और पूरे ५२ सेकंड अपनी  कैलेंडर गर्ल्स के साथ खड़े रहे. इस घटना की रिकॉर्डिंग विजय माल्या ने सुप्रीम कोर्ट को भेजी है. विडियो की सत्यता की जांच अरविन्द केजरीवाल करेंगे. तब तक माल्या का मामला न्यायलय में विचाराधीन  रहेगा.