Sunday, 28th May, 2017

राजदीप सरदेसाई ने दिये फ़ेकिंग न्यूज़ से जुड़ने के संकेत, TV Today ने किया Refer to HR

16, Apr 2016 By kvimal7

फे. न्यू. ब्यू., अप्रैल १4, २०१६। फ़ेकिंग न्यूज़ लगातार कामयाबी के नये आयाम छू रही है. अब इसके प्रभाव में हमसे बड़े और प्रतिद्वंद्वी मीडिया हाउस के दिग्गज आने लगे हैं। इसी कड़ी में नया नाम मीडिया जगत के दिग्गज और TV Today Group के एंकर राजदीप सरदेसाई का है। फेकिंग न्यूज़ की Human Resource Team ने कन्फर्म किया है कि राजदीप सरदेसाई ने फेकिंग न्यूज़ में एडिटर पोस्ट के लिए एप्लाइ कर रखा है।

“बस एक मौका देके देखो साब, फ़ेकिंग न्यूज़ राज करेगी…”

हमारी HR Team के हेड आलोक नाथ ने बताया कि इस मुद्दे पर अभी तक राजदीप से कोई बात नहीं हो सकी है। जब हमने आलोक से इस रिज़्यूमे पर हुए विलम्ब का कारण पूछा तो उन्होंने HR पॅालिसी का हवाला दिया। चूंकि यह ईमेल सात अप्रैल को शाम साढ़े चार बजे ड्रॅाप हुआ था, इसलिए उस समय हमारी HR Team से मिस हो गया था। गौरतलब है कि ग्लोबल HR परम्परा के अनुसार शाम चार बजे के बाद काम नहीं किया जाता।

रिज़्यूमे पर ऐक्शन के सवाल पर आलोक ने बताया, “वे हमारे फेकिंग न्यूज़ से जुड़ें तो यह हमारे लिए खुशी की बात होगी। फ़ेक न्यूज़ परोसने की उनकी कला अद्वितीय है, उनका अनुभव हमें आजतक, एनडीटीवी से ऊपर ले जाएगा।”

जब हमारे पत्रकार ने आलोक से पूछा कि फेकिंग न्यूज़ के लिये रवीश, बरखा और राजदीप में से किसी चुनेंगे तो वे तपाक से बोले, “राजदीप! द मैन विद नो कम्पैरिज़न! राजदीप सरदेसाई देश के प्रतिष्ठित न्यूड न्यूज़ एंकर हैं। विदेशी सरजमीं पर पिटने का गौरव हासिल करने वाले वे देश के एकमात्र पत्रकार हैं।”

इस खबर के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही आजतक और हेडलाइन्स टुडे दफ्तर में हड़कम्प मच गई। इस कृत्य के लिए राजदीप सरदेसाई को Refer to HR कर दिया गया। TV Today के HR Head सुधीर गोयल ने फेकिंग न्यूज़ संवाददाता को बताया, “आजतक के आगे अभी फेकिंग न्यूज़ कहीं नहीं ठहरती। ये बात सही है कि एक ही तरह के न्यूज़ परोसने में आजतक, एनडीटीवी, फेकिंग न्यूज़ और एबीपी न्यूज़ के बीच टफ कम्पटीशन है। हम राजदीप की वैल्यू से अवगत हैं किन्तु यह रवैया इनटॅालरेबल है। इसलिए हमने उनको Refer to HR किया है।”

इस मुद्दे पर जब हमने राजदीप से सम्पर्क साधने का प्रयास किया तो पता चला कि वे आज अपने कुत्ते का जन्मदिन मनाने के लिए छुट्टी पर हैं।