Thursday, 23rd November, 2017

पंजाब में लगा जानवरों पर टैक्स, Snapchat पर कुत्ता-बिल्ली का फ़िल्टर इस्तेमाल करने वाले लोगों ने छुपाईं अपनी पुरानी तस्वीरें

27, Oct 2017 By sameer mahawar

जालंधर। कृषि कल्याण, स्वच्छ भारत और GST के बाद, सरकार ने लोगों को एक नए क़िस्म का टैक्स भेंट किया है। पंजाब सरकार ने फ़ैसला किया है की जो भी लोग पालतू जानवर रखने का शौंक़ रखते है, उन्हें अब हर साल जानवर पालने के लिए टैक्स चुकाना पड़ेगा।

सरकार का कहना है की Snapchat पर फ़ुद्दु फ़िल्टर लगाने वाले लोग भी इस दायरे में आएँगे और उन्हें भी जानवर बन्ने का नाटक करने के लिए असल में जानवरों वाला टैक्स चुकाना पड़ेगा।

डबल टॅक्स-पेयर
डबल टॅक्स-पेयर

यह ख़बर आते ही Snapchat इस्तेमाल करने वाले लोग एकदम से ही तिलमिला उठे हैं। वह अपनी कुत्ते-बिल्लियों वाली एडिटेड तस्वीरें छुपाने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा रहे हैं ताकि कहीं सरकार उनसे भी टैक्स की माँग ना कर ले।

एक यूज़र जो कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ी हैं और Snapchat पर एक मुश्किल से अंग्रेज़ी नाम से जानी जाती है, उन्होंने हमसे बात करते हुए सरकार के इस फ़ैसले पर निराशा जताते हुए कहा, “yaa(r)….it used to be so cool when we portrayed ourselves as cute kittens….how can they do this ya…police can mistake us as animals and drain tax from our little-little pockets..now I have to delete my old pics yaa….”

कुछ लोगों के लिए परेशानी इतनी बढ़ गयी है की उन्हें GST का भूत इस टैक्स के सामने बहुत छोटा लग रहा है।

शहर के नामी-गिनामी बिज़्निस्मेन के बेटे पंकज मल्होत्रा का कहना है, “पहले इन्होंने हमें GST में निचोड़ा, अब ये हमें जानवरों के टैक्स के नाम पर लूटना चाहते है। लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए हम लड़कों को कुत्ता बनना पड़ता है …… मेरा मतलब कुत्ते वाला फ़िल्टर लगाना पड़ता है। तुस्सी तान एस ते वी टैक्स वसूल रहे हो। साड़ा तान Snapchat चलाना औख़ा करता सरकार ने।” यह सब बोलकर पंकज अपने बुल्लेट मोटर्सायकल की snap-story डालने चल दिए।