Friday, 23rd February, 2018

प्रवीण तोगड़िया को मानहानि की धमकी

18, Jan 2018 By MASROOR NISHAT

नई दिल्ली- दिल्ली स्थित एसोसिएशन ऑफ़ Z एंड Z+ सिक्योरिटी होल्डर्स ने, विश्व हिन्दू परिषद के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया पर VIPs और हाई प्रोफाइल लोगों की मानहानि करने का आरोप लगते हुए उन्हें १ हफ्ते में राष्ट्र से सार्वजानिक माफ़ी मांगने का आह्वाहन किया है। साथ ही धमकी भी दी है के अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो उन पर मानहानि का केस दर्ज कराएँगे।

आप को बता दें प्रवीण तोगड़िया हिंदुत्व के फायर ब्रांड नेता हैं और अपने कट्टर और भड़काऊ भाषणों के लिए जाने जाते हैं. इसी कारण उन पर कई केस भी दर्ज हैं। साथ ही सरकार ने उन्हें Z+ सिक्योरिटी भी दे रखी है। इसी वजह से केस होने के बावजूद कोई भी सरकारी एजेंसी उनपे हाथ नहीं डालती।Praveen-Togadia-121

पेशे से कैंसर के डॉक्टर, प्रवीण तोगड़िया कल कहीं जाने के लिए ऑटो से निकले लेकिन देर शाम तक नहीं पहुंचे, तो उनके चाहने वालों में हड़कंप मच गया और उन्होंने खूब हल्ला काटा। बाद में  दिल्ली से किसी हाई प्रोफाइल वालों के  दवाब में पुलिस हरकत में आयी और उन्हें एक पार्क में खोज निकला.

इस खबर फैलने के बाद दिल्ली स्थित एसोसिएशन ऑफ़ Z एंड Z+ सिक्योरिटी होल्डर्स ने कड़ी प्रतिक्रिया दी।  उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है के प्रवीण तोगड़िया जी ने Z+सिक्योरिटी का मज़ाक बनाया है। इस हरकत से आम लोगों में ग़लत सन्देश गया है। आम लोगों को लगेगा के इन हाई प्रोफाइल लोगों को इस प्रकार की सुरक्षा की ज़रूर नहीं नहीं है । इससे हाई प्रोफाइल लोगों में जो खुद को ले कर खतरे की भावना  है वो भी आहत हुई है ।प्रवीण तोगड़िया जी  को सिक्योरिटी नहीं चाहिए तो वापिस कर दें लेकिन इस प्रकार वो देश के 1000  से अधिक लोगों का अपमान नहीं कर सकते के सिक्योरिटी  होने क बाद भी ऑटो में जाये। वो  या तो सार्वजानिक तौर पर देश से माफ़ी मांगे नहीं तो हम कोर्ट जायेंगे और मानहानि का मुक़दमा दर्ज करेंगे।

वही दिल्ली की मुख्यामंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मानहानि के इस धमकी की आलोचना की है और कहा है के ये लोगों के आज़ादी पर एक लगाम लगाने जैसा है । मुझसे बात करते हुए उन्होंने प्रवीण तोगड़िया को महँ समाज सेवी बताते हुए कहा के अगर ऐसी कोई कार्यवाही होती है तो दिल्ली सरकार प्रवीण तोगड़िया जी को हर संभव क़ानूनी मदद देगी।इस सिलसिले में राम जेठ मालाणी से बात भी करेंगे। आप को बता दें के अरविन्द केजरीवाल की खिलाफ मानहानि के मुक़दमे को कुछ दिन तक जेठ मलानीजी ने ही देखा था।

उधर प्रवीण तोगड़िया जी ने Z+ सेक्युरिटी छोड़ने की मांग को सिरे से ख़ारिज कर दिया है। वही आज उस ऑटो ड्राइवर ने भी एक टीवी चैनल पे आकर अपने लिए सिक्योरिटी की मांग की है । उसका कहना था के जब से लोगों को पता चला है के तोगड़िया जी मेरे ऑटो में बैठे थे सब को लगा है के उन्होंने मुझसे विहीप की जानकारी बांटी है और मुझे धमकियाँ मिल रही है। यहाँ तक के एक +91 से शुरू होता हुआ कॉल दिखते हुए उसने दवा किया के ये सीरिया से आईएस ने किया था।