Monday, 18th December, 2017

पत्थरबाजों को बाँधने के लिए बनेंगे विशेष सुविधायुक्त ट्रक: सूत्र

19, Apr 2017 By incarnation05

मानवाधिकारों की रक्षा करने वाले लोगों में ख़ुशी की लहर।

पिछले दिनों घाटी में उप चुनाव के दौरान  सेना द्वारा एक कश्मीरी पत्थर बाज़ को जीप के आगे बांधकर ले जाने का विडिओ खूब चर्चित रहा। जिससे सेना के जवानों का मनोबल बढ़ा है। इसी को ध्यान में रखते हुए रक्षा मंत्री ने एक विशेष मीटिंग बुलाई जिसमे इस घटना से जुड़े सभी लोगों ने हिस्सा लिया।

टाटा जल्द ही कर सकती हैं एक ख़ास तरह की ट्रक लॉंच
टाटा जल्द ही कर सकती हैं एक ख़ास तरह की ट्रक लॉंच

गौरतलब है की इसमें वो शख्श भी शामिल था जिसे बिठा कर ले जाया गया था। उसके अनुसार पूरी कार्यवाही काफी शांतिपूर्ण तरीके से की गयी और उसे इसमें कोई भी चोट नहीं आई। उसने कहा – जीप के आगे बैठने की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण उसे टायर पे बिठा के ले जाया गया जिससे उसे अपने पिछवाड़े में काफी तकलीफ हुई साथ थी साथ उसने ये भी कहा के यदि उसके हाथ खुले होते तो वो उसे सहला सकता था।

सूत्रों की माने तो इंन  सभी पहलुओं पर गम्भीरता पूर्वक विचार किया गया। रक्षा मंत्री ने तुरंत प्रभाव से आर्मी के लिए विशेष  ट्रकों की निविदा जारी कर दी है। जल्द ही आर्मी को ये मुहेया करवा दिए जायेंगे। कंपनी जिसे ट्रक बनाने की निविदा दी गयी है, विशेष तौर पर ये हिदायत दी गयी है की, ट्रक के आगे पीछे और दायें बाएं पत्थर बाजों को बाँधने की उचित व्यवस्था हो जिससे उन्हें तकलीफ न हो। सेना एवं अलगाववादियों ने इसका समर्थन किया है।

मीटिंग में कई और पहलुओं पर भी पर भी चर्चा की गयी। जुम्मे या ईद के अवसर पर घाटी के अलगाववादी नेताओ को भी ट्रक के आगे बाँध कर ले जाया जायेगा। इस दौरान उनके समर्थक उनपर पुष्पवर्षा कर सकें।

जानकारों का मनना है ऐसा करने कसे धीरे धीरे अपनी पहचान खो रहे अलगाववादी नेता फिर से अपने द्वारा बनाये गए पत्थर बाजों से रूबरू होकर आनन्दित होंगे ।