Saturday, 19th August, 2017

पाक टीम के कप्तान को देना होगा इंग्लिश स्पोकन टेस्ट

18, Jun 2017 By Dasharath Singh

PCB ने हाल ही में आधिकारिक घोषणा कि हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के चयन से पहले उम्मीदवारों को इंग्लिश स्पोकन टेस्ट से गुजरना होगा। इसके अलावा सभी खिलाड़ियों कि इंग्लिश स्पीकिंग कि क्लासेज शुरू हो गयी हैं।

PCB के इस फैंसले के पीछे के कारणों का अभी तक खुलासा नही हुआ हैं लेकिन हमारे गुप्त सूत्रों के अनुसार आईसीसी के दबाव के कारण ये हुआ हैं। आईसीसी ने अपने बयान में कहाँ हैं कि ‘हम हर मैच के प्रेजेंटेशन सेरेमनी में रमीज राजा को नहीं बुला सकते, इसीलिए ख़िलाडियो को इंग्लिश सीखायी जा रही हैं’।

पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर इस फैसले से सख्त नाराज चल रहे हैं इनमे उमर अकमल, अजमल,इंजमाम प्रमुख हैं। इंजमाम ने हमारे संवाददाता को बताया कि ‘ इंग्लिश सीखना हमारे खिलाड़ियों के लिए घातक होगा, क्योकि पहले हमें इंग्लिश गालियां समझ में नही आती थी और हमारा ध्यान खेल से नहीं भटकता था। हम उन्हें उर्दू में गालिया देके काम चला लेते थे।’ आगे उन्होंने बताया कि ‘इंशाल्लाह बॉयज प्लेयड वैल हर जगह काम आ जाता हैं, तो सीखने की क्या जरूरत।’

सरफ़राज़ इस फैसले के बाद से नाराज बताये जा रहे हैं तथा उन्होंने अहमद शहजाद से रेन एंड मार्टिन की किताब मांग के तैयारी शुरू कर दी हैं।  शोएब मलिक और वहाब रियाज को एक पब में पार्टी करते हुए देखा गया।

जब हमारे संवाददाता ने  ट्यूटर से  सम्पर्क साधने की कोशिश कि तो उन्होंने उर्दू में ऐसा कुछ कहाँ जो हम यहाँ नही लिख सकते।