Tuesday, 27th June, 2017

नोटबंदी से निबटने के लिए सरकार ने हेलीकाप्टर से गिराए नोट: केजरीवाल का आरोप, "मोदी ने भाजपा वालो के घर गिराए नोट, आम-आदमी को नहीं लगा एक पांच का नोट भी हाथ"

20, Nov 2016 By Gaurav Mittal

नोटबंदी से उत्पन हुए संकट से निबटने के लिए सरकार रोज नए नए उपाय ला रही है जिससे फिर से लोगो के हाथ में नगद पैसे आ सके। इसी कड़ी में सरकार ने एक और नया तरीका निकाला। जैसे बाढ़ आने पर हेलीकाप्टर से खाने के पैकेट गिराए जाते है उसी प्रकार सरकार ने हेलीकाप्टर से आज दिल्ली में नोट गिराए।लेकिन सरकार के सारे प्रयास कम साबित हो रहे है। केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि मोदी ने जो नोटों की बारिश की वो सब भाजपा वालो के घर के ऊपर की और आम आदमी को एक पांच का नोट भी हाथ नहीं लगा।

"ये भाजपा वाले बुरी तरह से आम आदमी पार्टी से डरे हुए हैं. इसीलिए ये पैसों की बारिश कर रहे हैं!"
“ये भाजपा वाले बुरी तरह से आम आदमी पार्टी से डरे हुए हैं. इसीलिए ये पैसों की बारिश कर रहे हैं!”

आज सुबाह 7 बजे दिल्ली में कई जगाह आसमान में हेलीकाप्टर नज़र आये और उनमें से 5, 10, 20, 50 और 100 के नॉट गिराए गए। सरकार ने इसकी जानकारी किसी को नहीं दी थी। इस समय केजरीवाल टवीटर पर मोदी को अपशब्द कहने और नोटबंदी के बारे में अफवाह फेहलाने में व्यस्त रहते है। जैसे ही लोग टवीटर पर हेलीकाप्टर से पैसे गिराने की बात करने लगे तो केजरीवाल सबकुछ छोड के अपने घर की छत पर आ गए। लेकिन उन्हें एक भी  हेलीकाप्टर नहीं दिखा। उन्होंने छत से ही अपने फ़ोन से टवीट किया “कोई हेलीकॉप्टर नहीं है, मोदी ने सबको परेशान कर रखा है”

जबतक वो निचे आये हेलीकाप्टर से पैसे गिराने की बात वायरल हो चुकी थी और NDTV पे भी आ रही थी। लोगो में ख़ुशी की लहर थी और कही ये लहर फिर से मोदी लहर ना बन जाए केजरीवाल ने आनन्-फानन में प्रेस कांफ्रेंस बुला ली। उन्होंने बताया कि मोदी ने नोटों की बारिश करके एक बहुत बड़ा घोटाला किया है। बैंक और ATM में पैसे नहीं है तो हेलीकाप्टर से गिराने के लिए पैसे कहाँ से आये? जो नोट गिराए गए वो भाजपा का काला धन था और उसको भाजपा वालो के घर के ऊपर ही गिराया गया| आम आदमी को एक पांच का नोट भी हाथ नहीं लगा। इससे घर का पैसा घर में ही रहा और काले से सफ़ेद भी हो गया।

इससे पहले कि पत्रकार कुछ पूछ पाते केजरीवाल ये कह कर वहाँ से चले गए कि उन्हें काफी काम है। हालांकि थोड़ी देर बाद उनके टवीट आने लगे।