Monday, 25th September, 2017

नोटबंदी ने किया धंधा मंदा, मेरे हालीवुड के प्रॉजेक्ट्स रुके: आफताब शिवदासानी

20, Dec 2016 By bapuji

मुंबई. अक्सर बयान देने का मौका ‘नहीं’ मिलने की वजह से चर्चा मे नहीं रहने वाले फिल्म एक्टर आफताब शिवदासानी ने नोट बंदी के फ़ैसले की आलोचना करते हुए कहा कि इसकी वजह से उनके धंधे मे गिरावट आई है। “बालीवुड और हालीवुड के काफ़ी सारे प्रोजेक्ट्स पाइपलाइन मे कई सालो से थे। नोट बंदी से अब वो शायद रुक गए हैं”, कहते हुए आफताब का गला भर आया। जब संवाददाता ने उन रुके हुए प्रोजेक्ट्स का नाम पूछा तो आफताब फुसफुसाते हुए कहा, “क्रिस्टोफर नोलन के साथ कुछ प्रोजेक्ट्स हैं अभी बता दूँगा तो सारा सस्पेंस ख़तम हो जाएगा!” और फिर तेज़ी से दूसरी तरफ चले गये। फिल्मी दुनिया की कई मशहूर हस्तियाँ और कलाकारो ने नोटबंदी की आलोचना के लिए आयोजित इस सम्मेलन मे भाग लिया।

नोट-बंदी का असर यहाँ तक तबाह कर गया?
नोट-बंदी का असर यहाँ तक तबाह कर गया?

सम्मेलन की होस्ट अंतरा माली थीं, जिन्हों ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, “मेरी फिल्म ‘गायब’ में मेरी और तुषार की जोड़ी सूपरहिट थी लेकिन अब शायद पैसे ना होने की वजह से प्रोड्यूसर्स नयी फिल्मों के लिए फ़ोन ही नहीं करते। मेरा तो तब भी ठीक है लेकिन इस नोट बंदी की वजह से कई कलाकार तो इंडस्ट्री से गायब से हो गये है।” वहीं विवेक ओबेरॉय ने कहा कि प्रोड्यूसर्स की समस्या को देखते हुए उन्हें काफ़ी दया आई और वो नोट की किल्लत ख़तम होने तक थोड़े से डिसकाउंट पर काम करने को तैयार हैं। अन्य उपस्थित फिल्मी सितारों मे तुषार कपूर, चंकी पांडे, फ़रदीन ख़ान, बॉबी देओल जैसी हस्तियाँ मौजूद रहीं।

जब हमारें संवाददाता ने स्पोर्ट्स बाइक पर बैठे एक्टर उदय चोपड़ा को देखा तो पहचान ही नही पाया। अपने गंदे से मवाली जैसे कपड़ो मे उदय चोपड़ा बाइक ग़ैराज मे काम करने वाले मेकॅनिक लग रहे थे। इस गेटअप का राज पूछने पर उन्होनें कहा, “अपुन तो अक्खे टाइम पॅंटर अली बन के रहता है जाने कब धूम-4 की शूटिंग शुरू हो जाए? अगर उधर कही अपुन का पत्ता कट गया तो वाट लग जाएगी अपुन की। वैसे अपुन अकेला नही है, वो देखो, अपने ए.सी.पी. जय दीक्षित को!” कह कर उन्होने आजकल कबड्डी के लिए मशहूर, अभिनेता अभिषेक बच्चन जी की ओर इशारा किया जो कि जैकेट पहन कर चश्मा लगा कर घूम रहे थे।