Wednesday, 26th July, 2017

मुंबई नगर पालिका के चुनाव का प्रकोप (राजनीतिक नहीं)

23, Feb 2017 By khakshar

मुंबई नगर पालिका की चुनाव न हुआ कोई फैशन परेड हो गया। सुबह से अभिनव महात्रे परेशान हैं। गर्ल फ्रेंड ने बता दिया हैं अब बात नेल पॉलिश लाने पर ही होगी। वो भी एकदम उसी रंग का जिसे नाखुन लगा कर अनुष्का शर्मा ने सेल्फी ली थी। अभिनव ने क्रावफोर्ड मार्किट के हर सौन्दर्य दुकान के चक्कर मार लिए हैं। अभिनव कैसे जाने कि ये रंग की नेल-पोलिश सिर्फ चुनाव पदाधिकारी हीं बेचते हैं (लगा सकते हैं)। अभिनव को उस रंग की नेल पॉलिश तो नहीं मिली, पर तीन-चार ऐसे दोस्त मिल गए जो महीनों से नहीं मिले थे।

वोट की धमाल; फॅशन की बबाल
वोट की धमाल; फॅशन की बबाल

कुछ अधेड़ पुरुष भी मुंबई के फ़ैशन स्ट्रीट में हताश होकर घुमते पाए गए। न जाने कौन सी रंग की साड़ी खोज रहे थे। वर्मा जी ने तो सात बार प्रयास किया लेकिन “व्हाइट” के पहले लगने वाला शब्द बोलने में ज़बान लड़खड़ा गई। दुकानदार ने “ये वहीँ रंग की साड़ी हैं, ले लीजिए,अंतिम पीस बची हैं”, बोलकर अपना पिंड छुड़ाया। वर्मा जी दुकान से ऐसे निकले जैसे उन्होंने मुंबई नगरपालिका का चुनाव जीत लिया हैं।

सूत्र बताते हैं कि ये सब रेखा के कारण हुआ हैं। पुरानी हीरोइन रेखा ने भी वोट डाल मुंबई नगरपालिका चुनाव में। कितनी किट्टी-पार्टयों में यहीं बहस होती रही कि उन्होंने कौन सी रंग की साड़ी पहनी था। किसी ने उसे “पोर्सिलेन व्हाइट” बताया तो किसी महिला ने “एग-शेल व्हाइट कलर” बताया।अंत में काम करने वाली बाई ने सब शक दुर कर दिया। हालाँकि शांता बाई के कलर ग्यान पर पुरे किट्टी पार्टी में खलबली मच गई।

ताज़ा समाचार मिलने तक वर्मा जी फैशन फ़ैशन स्ट्रीट के फुटपाथ पर ग्यारह सुट्टे मार चुके हैं। “न घर के न दुकान के”