Monday, 23rd October, 2017

मोदीजी का गरीबी भागाओ अभियान: दाल पिला कर गरीबों को बनायेंगे अमीर

26, Jul 2016 By Satish Ray

नई दिल्ली. खबर आ रही है कि स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया और जन-धन योजना की अपार सफलता के बाद मोदीजी एक नया अभियान शुरू करने जा रहे हैं. इस अभियान का नाम होगा- गरीबी भगाओ अभियान.

ग़रीबी दिखाने वाला कॉंग्रेस का उधार लिया हुआ चश्मा चढ़ते हुए मोदीजी
ग़रीबी दिखाने वाला कॉंग्रेस का उधार लिया हुआ चश्मा चढ़ते हुए मोदीजी

गुप्त सूत्रों से पता चला है कि UNESCO द्वारा भारतीय राष्ट्रगान को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रगान का पुरस्कार मिलने के बाद मोदीजी ने UNESCO को गूगल किया. इसके बाद वो ब्राउज़िंग करते-करते UNESCO की वेबसाइट पर चले गए जहाँ उन्हें मालूम चला कि भारत की 40 करोड़ से ज्यादा की आबादी अब भी गरीब है. मोदीजी इसे एक लानत के रूप में ले रहे हैं. इसीलिए उन्होंने अपनी ये महत्वकांक्षी योजना शुरू करने में बिलकुल देरी नहीं की.

गरीबी भगाओ अभियान में मोदीजी ने सभी गरीबों को एक चम्मच दाल पिला कर उन्हें गरीबी से मुक्त करने का फैसला किया है. इसके लिए उन्हें अनंत अम्बानी के रूप में स्पोंसर भी मिल गया है. कहा जा रहा है कि मुकेश अम्बानी के पुत्र ने नाम ना जाहिर करने की शर्त पर इस अभियान के लिए अपने दोपहर के भोजन की दाल दान करने का फैसला किया है.

इस अभियान की शुरुआत मोदीजी दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय से करेंगे. वहां वे केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों को एक-एक चम्मच दाल पिलायेंगे.

इस अभियान की खबर मिलने के बाद साउथ देल्ही, वेस्ट बॉम्बे, बांद्रा और गोवा जैसे इलाकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है.

गौरतलब है कि मोदीजी का स्वच्छ भारत अभियान बहुत सफल रहा था जिसकी वज़ह से UNESCO ने भारत को दुनिया का सबसे साफ़ देश घोषित किया था.