Sunday, 24th September, 2017

MCD चुनाव नतीजों के बाद केजरीवाल जाएंगे थाईलैंड

27, Apr 2017 By Jagdish Jat

MCD चुनावों में करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी में खलबली मची हुई है। मलेरिया, डेंगू के मच्छर भी जब जीत नही दिला पाये तो EVM की गड़बड़ी के ऊपर आंदोलन के ऊपर चर्चा हुई। जब उस से भी बात बनती नही दिख रही तो और बहाने बनाने के लिए रिसर्च किया जा रहा है।

Arvind Kejriwal leaving for Thailand
Arvind Kejriwal leaving for Thailand

साथ ही कोर ग्रुप की मीटिंग में यह तय हुआ कि युगपुरुष जी थोड़े दिनों के लिए सक्रिय राजनीति से दूर होकर थाईलैंड जाएंगे, जहाँ पर वो तथाकथित योग साधना करेंगे और सूत्रों के अनुसार बाहुबली 2 की स्पेशल स्क्रीनिंग का भी बंदोबस्त किया जा रहा है जिससे मूवी का रिव्यु भी वही से देंगे। ये दिल्ली को लंदन के लेवल में ले जाने की अनूठी पहल बताई जा रही है।

युगपुरुष जी की अनुपस्थिति में दिल्ली के विकास (रायता फैलाने) के लिए पुरी टीम का गठन किया जाएगा। हार के विश्लेषण से पता चला कि मोदी के बारे में इस चुनाव में नही बोलने का भारी नुकसान उठाना पड़ा, साथ ही कविराज भी चुनाव प्रचार से ज्यादा अपने वीडियो प्रचार में बिजी थे तो एडिटर साहब के रोने का भी एक भी वीडियो नही आया। अब यह तय हुआ है कि  मोदी विरोध के लिए स्पेशल मेमेज़ क्रिएटर और फेसबुक/व्हाट्सएप्प ग्रुप ऑनर्स का रिक्रूटमेंट किया जायेगा जिससे कि अगले पॉन्डिचेरी चुनाव में आप भारी बहुमत से सरकार बना सकेगी।

इस ट्रिप के लिए राहुल गांधी से भी परामर्श लिया जा रहा है क्योंकि उन्हें इस तरह के यात्राओं में अच्छा खासा अनुभव है, इससे कांग्रेस में हर्ष की लहर है, उनको खुद यकीन नही हो रहा है कि बाबा को कोई सीरियस भी लेता है। माकन जी भी हाई कमान को इस्तीफा सौपने के बाद पैकिंग करते हुए दिखे।

स्वराज पार्टी और अन्य क्षेत्रीय पार्टियों ने प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है लेकिन कुछ न्यूज़ चैनल युगपुरुष जी के इस कदम को क्रांतिकारी बता रहे है।