Monday, 25th September, 2017

केजरीवाल दिल्ली के साथ साथ पंजाब के मुख्यमंत्री का पद भी संभालेंगे: 3D तकनीक से मैनेज करेंगे

18, Jan 2017 By Vinay Bhatt

नयी दिल्ली/ पंजाब. दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री के भी दावेदार हैं। और उन्होंने फैसला किया है कि पंजाब चुनाव जीतने (जो कि उनके अनुसार वो प्रचण्ड बहुमत से जीतने वाले हैं) के बाद वो दिल्ली के साथ साथ पंजाब के मुख्यमंत्री का भी पद संभालेंगे।

और इसी तरह दुनिया को पहला 3D राजनेता मिला!
और इसी तरह दुनिया को पहला 3D राजनेता मिला!

हमारे संवाददाता ने इस बावत उन से जानकारी चाही कि ऐसा कैसे हो सकता है? इतना पूछते ही पहले तो उन्होंने उसे सीधे कहा “पेंचो तू मोदी का ऐजेन्ट है”। फिर संवाददाता द्वारा फेकिगं न्यूज का आई कार्ड दिखाने पर वो ठीक से बताते हुए बोले कि जैसे कभी कभी दो राज्यों में एक ही राज्यपाल होता है वैसे ही मैं दोनो जगह मुख्यमंत्री रहूंगा। संवाददाता ने पूछा, “सर लेकिन राज्यपाल तो दूसरे राज्य का पद थोड़े समय के लिए तब लेता है जब वह पद खाली होता है। इस पर केजरीवाल बोले इसके लिए हम दिल्ली और पंजाब विधानसभाओं में आर्डिनेसं लाकर इस प्रस्ताव को पास करवायेंगे। लेकिन सर आप दोनो जगह मैनेज कैसे करेंगे? पूछने पर श्री केजरीवाल ने बताया कि जिस 3डी तकनीक से मोदी जी लोकसभा चुनावों में एक ही जगह से कई जगह दिखाई देते थे उसी तकनीक का मैं भी इस्तेमाल करूंगा और एक ही समय में दिल्ली और पंजाब दोनो जगह दिखाई दूंगा।

संवाददाता ने पूछा लेकिन ये तो उन मोदी जी की तकनीक है जिनसे आप का छत्तीस का आंकडा है और उनके बारे में तो आप के मुखारविंद से हमेशा इतनी तारीफें निकलती है। संवाददाता का मतलब समझते हुए वो बोले देखिए राजनीति में कुछ भी स्थाई नहीं अगर मोदी जी की कोई बात अच्छी है तो उसे अपनाने में कोई बुराई नहीं। फिर टेक्नॉलजी किसी के बाप की जागीर नहीं। संवाददाता ने पूछा कि लेकिन दोनों राज्यों की जनता में बड़ा कन्फ्यूजन रहेगा कि वो किस राज्य के मुखिया से बात कर रहे हैं; जनता तो छोड़िऐ अफसरो में ज्यादा कन्फ्यूजन होगा कि आप अभी दिल्ली के मामले देख रहे हैं या पंजाब के। तो केजरीवाल ने बताया कि हां ये प्रश्न हमारी कार्यकारणी में भी उठा और मैंने तुरन्त इसका समाधान भी कर दिया। मैं पंजाब के लिए अपने नाम में थोड़ा बदलाव कर दूंगा इसके लिए मैंने हमारी ही पार्टी के एक विधायक और योग्य वकील बैरिस्टर जितेंद्र तोमर जी को पंजाब में नाम बदलवाने के लिए एक ऐफिडेविट तैयार करवाने के निर्देश दिए हैं पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में मेरा नाम होगा सरदार अरविंदर सिंह। और इस तरह से सारा कन्फ्यूजन दूर हो जाऐगा।

संवाददाता की समझ में जल्दी आ गया कि इब यू तो यूँ ही चालेगा।और फिर संवाददाता भी वहां से चल दिया।