Wednesday, 13th December, 2017

कन्हैया कुमार अब करेंगे वास्तविक पढ़ाई, "जमानत पाने के आसान रास्ते" होगा पहला विषय

17, Mar 2016 By Ritesh Sinha

दिल्ली: जैसे ही कन्हैया कुमार को जमानत मिली कुछ लोग ऐसे खुश हो रहे हैं, जैसे कोई आदमी दस लाख रूपए का चेक भुनाने के लिए, बैंक जाते समय होता है। लेकिन कन्हैया के लिए बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि अब उसे पढ़ाई लिखाई में वाकई में ध्यान देना होगा, जो उसके लिए सबसे कठिन कार्य है। इंग्लिश में कहा जाए तो “हरक्यूलियन टास्क” है।

कन्हैया लेखक के अंदाज़ में
“आज तक जो हमने नही किया वो हम आज करने जा रहे हैं: पहली बार क्लास में अपने चरण रखेंगे, और शिक्षकों को धन्य करेंगें”: कन्हैया स्टूडेंट यूनियन के बहाने मीडीया को बताते हुए

कई मनोवैज्ञानिकों ने सलाह दी है की कन्हैया को “जमानत पाने के आसान रास्ते” नामक कोर्स कर लेना चाहिए। कन्हैया की किस्मत भी बहुत अच्छी है जो इस मामले के राष्ट्रीय प्रोफ़ेसर संजू बाबा, जेल से बाहर आ गए हैं। इस बीच संजय दत्त ने कहा है की, वो कन्हैया को इस मामले में ट्रेंड करने के लिए पत्राचार कोर्स करवा सकते हैं, उनके पास भी फिलहाल कुछ काम नहीं है।

कन्हैया के शुभ चिंतकों ने आशा व्यक्त की है की कम से कम इस बार तो कन्हैया पढ़ाई लिखाई में ध्यान देगा और अच्छे अंकों से पास होगा। लेकिन कई जानकार लोगों का मानना है की, चूँकि कन्हैया बिहार से हैं, इसलिए महान परंपरा को ध्यान में रखकर वो चीट मारकर भी पास हो सकता है।

सूत्रों से पता चला है कि संजू बाबा कन्हैया को थ्योरी के साथ साथ प्रैक्टिकल भी करा सकते हैं। थ्योरी में खासकर A B C D “स्माल लेटर” और “कैपिटल लेटर” में लिखना सिखाया जाएगा। और प्रैक्टिकल में तिरंगे झंडे को सलाम करने के तरीके बताए जाएँगे।

बॉलीवुड के कई डायरेक्टर्स ने इस कदम का समर्थन किया है। और कहा है की इसी बहाने संजू बाबा, कन्हैया को पढ़ाते पढ़ाते अगर खुद सिग्नेचर करना सिख जाते हैं, तो ये बॉलीवुड पर बहुत बड़ा एहसान होगा।