Monday, 23rd October, 2017

कहाँ गए पर्यटन के सारे इश्तिहार? जानिये यहाँ

19, May 2016 By Velawrites

कुछ समय पहले की बात हैं जब सारे एंटरटेनमेंट चैनल्स दुसरे देशों के टूरिज्म के विज्ञापन दिखाया करते थे पर वो अब नहीं दिखते। बच्चों की गर्मियों की छुट्टी में भी दुसरे देश वाले विज्ञापन नहीं दिखा रहे। जबकि भारत के लोग ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि कहा कहा सेल्फी खिचवा सकते हैं। ये जानने के लिए हमारे संवाददाता ने कुछ देशों के दूतावासों से बात की। उन्होंने हमे बताया की:

भारत के इब्न बतुता
भारत के इब्न बतुता

हमारे भारत के प्रधानमंत्री जहाँ भी गए उन्होंने इतनी बारीकी से हमारी खूबियाँ दिखाई की हमारे पास हमारी उम्मीदों से वीसा के आवेदन बहुत ज़्यादा आए। अगले तीन चार सालो के लिए कोटा भरा हुआ हैं। हमारे पर्यटन विभाग वालो द्वारा बनाए विज्ञापन इतना असर नहीं करते जितने उनके एक दौरे से हुआ।

जब हमारे संवाददाता ने पुछा क्या३-४ साल बाद क्या वो विज्ञापन देंगे, तो उन्होंने कहा, “देखते हैं पर विज्ञापन देने से अच्छा मोदी साहब को न्यौता भेज देंगे वो अपने आप हमारे सारे ऐतिहासिक स्थल दिखा देंगे।”

वो हसने लगे जब हमने उनसे पुछा की अगर मोदी ने न्यौता स्वीकार नहीं किया तो, और कहा की जब वो बिना बुलाए सरप्राइज देने के लिए Pakistan चले गए तो यहाँ क्यों नहीं आएंगे।