Tuesday, 12th December, 2017

NSG पर स्विट्ज़रलैंड की पलटी के बाद जेटली बोले- “अब तो हम वहां से ब्लैक मनी लाकर ही छोड़ेंगे”

24, Jun 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप (एनएसजी) में भारत की दावेदारी का विरोध करने पर वित्त मंत्री अरुण जेटली स्विट्ज़रलैंड से बेहद नाराज़ हो गये हैं। उन्होंने धमकी देते हुए कहा है कि “बस बहुत हो गया! अब तो हम उनके बैंकों से अपना सारा काला धन लाकर ही छोड़ेंगे।”

Jaitley4
ब्लैक मनी लाने की सौगंध खाते अरुण जेटली

श्री जेटली ने एनएसजी की सियोल में हुई बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि “उस अम्मान (स्विस राष्ट्रपति) ने मोदी जी को गोली दे दी। आगे से मोदी जी उसी टाइम एफ़िडेविट पे साइन करा लिया करेंगे।”

फिर बिसलेरी का पानी पीकर स्विट्ज़रलैंड को कोसते हुए बोले- “वो हमारे पैसों पर ऐश कर रहा है और हमें ही आंखें दिखा रहा है। बंद कर देंगे उन्हें जितने भी वहां खाते हैं…हम सौगंध राम की खाते हैं!”

इसके बाद जेटली ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि “आज सारे राष्ट्रभक्त लोग क़सम खायें कि हम अपना पैसा स्विट्ज़रलैंड के बैंकों में जमा नहीं करेंगे। आप हर समय ‘मोदी-मोदी’ करते रहते हो, तो कम से कम उनकी लाज रखने के लिये ही मान जाओ!”

“आपको पैसा ही तो जमा करना है, कहीं और कर लो। दुनिया में बैंकों की कमी है क्या! मॉरिशस से सेशेल्स तक बैंक ही बैंक हैं।” -उन्होंने सुझाव दिया।

उधर, सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मुद्दे पर चुटकी लेते हुए कहा है कि “सूट और टाई पहनकर आदमी सिर्फ़ वेटर बन सकता है और वेटर को लोग टिप देते हैं, ब्लैक मनी नहीं! ” फिर आंख मारते हुए बोले- “पहले ज़रा इन अफ़सरों से निपट लूं फिर इसका भी इलाज करता हूं!”