Tuesday, 17th October, 2017

वेस्टइंडीज़ के सारे खिलाड़ियों के IPL कॉन्ट्रैक्ट रद्द

01, Apr 2016 By FUN कार

भारत को सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज द्वारा हराने के बाद गुस्साए IPL के सभी टीम मालिको ने “मेक इन इंडिया, बट डोंट मेक इन वेस्ट इंडीज” योजना के तहत ये प्रस्ताव पास किया है की इस IPL में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों को नहीं खिलाया जायेगा । क्योंकि वेस्ट इंडीज ने कॉन्ट्रैक्ट में लिखी शर्तों को मानने के बावज़ूद भारत को सेमीफाइनल में हराया ।

टीम मालिकों का मानना है कि वेस्ट इंडीज़ टीम के खिलाड़ियों के कपड़े तक वापस ले लेने चाहिएं।
टीम मालिकों का मानना है कि वेस्ट इंडीज़ टीम के खिलाड़ियों के कपड़े तक वापस ले लेने चाहिएं।

हमने इस बारें में सब IPL फ्रेंचाइज़ी के एक गुप्त मालिक राजीव शुक्लाजी से बात की उन्होंने नाम ना छापने की शर्त पे कहा की, “IPL कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों के अनुसार अगर वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों को भारत में IPL खेलना है तो किसी भी ICC की बड़ी श्रृंखला में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं करना होगा पर इस बार हुआ उल्टा सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने हमे हरा दिया जोकि कॉन्ट्रैक्ट का सरासर उल्लंघन था, ऊपर से वो ऐसे बेरहमी से गेंदबाज़ो की पिटाई कर रहे थे जैसे गली मोहल्लों के बच्चों के साथ खेल रहें हो.. खैर जिस तरह से वेस्टइंडीज ने भारत को हराया है मुझे तो लगता है की उनका कॉन्ट्रैक्ट एक नहीं दो से तीन साल तक भी रद्द किया जा सकता है ।”

“पर सर दो तीन साल तो ज्यादा हो जायेगा फिर IPL देखने में मज़ा भी नहीं आएगा,” हमारे रिपोर्टर ने बोला, तो राजीव शुक्लाजी ने कहा, “यार तुम समझते नहीं बात इज़्ज़त की है एक तो इनलोगो को IPL में पैसा दो रोज़ पार्टी करवाओ सेलेब्रिटीज़ से मिलवाओ..उसके बाद भी ये लोग… अभी देखो क्रिस गेल एक दिन पहले ही अमिताभ बच्चन जी के घर होकर आया…वहां खाना भी खाया.. बताओ हम तुम जा सकते बच्चन जी के घर? नहीं ना? अब हमारी ना सही बच्चन जी का सम्मान करते हुए एक मैच हार जाते उनका क्या जाता..उनको वैसे भी उनके यहाँ कोई पूछने वाला नहीं पर हमको तो देखना पड़ता है ना यहाँ पाकिस्तान वालों को बांग्लादेश वालों को अब देखो कितना टॉन्ट मार रहे उनलोग फ़ेसबुक में ट्विटर में.. हैं.. अब मौका मौका चिल्ला रहे हैं.. साले खुद तो अपने मैच हारकर बाहर हो गए अब याद आ रहा है मौका मौका ।”

“सर ट्विटर से याद आया वो बांग्लादेश का छोटू विकेटकीपर जिसके तुचियापे में भारत ने बांग्लादेश को हराया था उसने ट्विटर में कुछ लिखा है भारत के हारने पर,” हमारे रिपोर्टर ने आग लगाई, तो शुक्लाजी ने कहा, “हाँ वो हमने देखा बस इसी सब कारण से हमने उनको इसबार नहीं ख़रीदा IPL में और तो और सबके रिक्शे भी सीज़ कर दिए अब ना साले IPL खेल पाएंगे और ना ही रिक्शा चला पाएंगे भारत में ।”