Monday, 1st May, 2017

गुजरात में भी शीला ही होंगी मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार: कांग्रेस

06, Apr 2017 By Dharmendra Kumar
“चलो एलेक्षन के दरमियान ही सही, मुख्य मंत्री कहलाने का सौभाग्या तो मिला”

कांग्रेस पार्टी ने गुजरात विधान सभा चुनावों से पहले एक बड़ा खुलासा किया है. कांग्रेस प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा, “हर विधानसभा चुनाव से बहुत पहले अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का एलान करना कांग्रेस की परंपरा रही है. हम नहीं चाहते की अन्य पार्टयों की तरह हम भी जनता को सरप्राइज करने में अपनी ऊर्जा गवाएं. फायदा यह होता है की मतदाता को सोचने का टाइम मिल पाता है, यह सोचने के लिए, के किसे वोट दें और किसे न दें. इस कदम से हमें तुरंत फायदा मिले न मिले, देश को एक सशक्त सरकार जरूर मिल जाती है. देश हित सर्वोपरि.”

१८ साल गुजरात में सत्ता से दूर रही कांग्रेस पार्टी का पिछले ग्राम पंचायत चुनावों में मिली सफलता से नेता और कार्यकर्ता दोनों उत्साहित हैं. यह पूछे जाने पर की ‘शीला दिक्षित जी जो पिछले दो विधानसभा चुनावों (दिल्ली और उत्तर प्रदेश) में असफल रही है, को फिर से उम्मीदवार बनाना ठीक होगा?’ तो कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “शीला दिक्षित कांग्रेस की सबसे परिपक़्व मुख्यमंत्री हैं और उनकी आला कमान से नज़दीकियां गुजरात के लिए फायदेमंद साबित होंगी इसका हमें विश्वास है. जहां तक उत्तर प्रदेश और दिल्ली का प्रश्न है, हार और जीत तो लगी ही रहती है इनसे प्रभावित होकर हम अपनी रणनीति नहीं बदल सकते।”

प्रवक्ता ने अपनी बात जारी रखते हुए बताया, “और हाल ही में शीला जी ने जिस तरह कांग्रेस उपाध्यक्ष माननीय श्री राहुल गांधी का बचाव किया है वह अपने आप में एक मिसाल है. माननीय श्री राहुल गांधी को अपरिपक़्व बता कर उन्होंने हार की सारी जिम्मेदारी अपने सर ले ली, आज की  दुनिया में, अगर हम सलमान के ड्राइवर को छोड़ तो ऐसे उदाहरण कम ही मिलते हैं. वह मुख्यमंत्री पद की सही उम्मीदवार हैं हम इसका समर्थन करते है.”