Sunday, 28th May, 2017

गूगल का नया इनोवेशन, लाल बत्ती पर हॉर्न बजाते ही उड़कर चौराहा क्रॉस कर लेगी कार

27, Jul 2015 By jayjeet

माउंटेन व्यू/नई दिल्ली। भारतीयों की अति व्यस्तता को देखते हुए गूगल कंपनी ने अपने एक नए इनोवेशन की घोषणा की है। गूगल ने कहा है कि वह ऐसी कार बनाने जा रही है जो लाल बत्ती पर हॉर्न बजाते ही हवा में उड़कर चौराहा क्राॅस कर लेगी।

गूगल ने जारी किया पहला प्रोटो-टाइप
गूगल ने जारी किया पहला प्रोटो-टाइप

गूगल को यह आइडिया उसकी कंपनी में काम करने वाले भारतीय मूल के इंजीनियर रवि शर्मा ने दिया। रवि ने अपने इस आइडिया का खुलासा करते हुए hindisatire.com से कहा, “दुनिया में हम भारतीयों के पास सबसे कम समय होता है। खासकर हमें जब भी ट्रैफिक सिग्नल की लाल बत्ती पर रुकना पड़ता है तो हमारे पास समय में और भी कमी हो जाती है। यह सब साइंटिफिक है। इसी फ्रस्टेशन में कार वाला बार-बार हॉर्न बजाकर आगे वाले को उड़कर सिग्नल क्रॉस करने का संकेत देता है। तब आगे वाला कहता है कि इतनी ही जल्दी है तो तुम उड़कर सिग्नल क्रॉस कर लो। बस यही से मेरे दिमाग में यह आइडिया आया।”

यह पूछे जाने पर कि क्या हवा में उड़ने वाली बाइक भी बनाई जाएगी, तो रवि ने कहा, “इस पर भी हमने विचार किया, लेकिन फिर हमें लगा कि बाइक पर हमारा आइडिया फेल हो जाएगाा। बाइक वालों के पास तो इतना भी समय नहीं रहता है कि वे बटन दबाकर उड़े और फिर जमीन पर आए। उनके लिए हर सेकंड कीमती होता है। तो समय बर्बाद नहीं करते हुए वे ट्रैफिक में कहीं न कहीं से जगह बनाते हुए यूं ही चौराहा पार कर लेते हैं।”