Thursday, 19th October, 2017

छात्रा ने अपलोड की ग़लत सेल्फ़ी, कॉलेज प्रशासन ने भेजा शो-कॉज़ नोटिस

02, Apr 2016 By kvimal7

दिल्ली के एक हॉस्टेल से एक छात्रा द्वारा फ़ेसबुक पर ग़लत सेल्फ़ी अपलोड करने का सनसनीखेज़ मामला सामने आया है. फ़ेकिंग न्यूज़ सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि राखी नाम की (नाम बदला हुआ) छात्रा ने अपने फ़ेसबुक प्रोफ़ाइल पर एक अजीबोगरीब सेल्फ़ी अपलोड की जिसके बाद से फ़ेसबुक पर उसके अपने ही उसका साथ छोड़ने लगे.

selfie
इस तरह की सेल्फ़ी ही अलाउड है

इस घटना से क्षुब्ध कॉलेज की प्रिंसिपल श्रीमती गजगामिनी देवी ने हमारे फ़ेकिंग न्यूज़ संवाददाता को बताया कि अमुक छात्रा ने फ़ेसबुक पर ‘हॉट एंजेल’ परम्परा का उल्लंघन किया है. सेल्फ़ी लेते हुए अमुक छात्रा ने ना तो बीड़ी पीते हुए आदमी जैसे होंठ बनाये हैं और ना ही होंठों के किनारे से भैंसों की तरह जीभ निकाले हैं. यह तथ्य यह साबित करने के लिये पर्याप्त है कि या तो वह कोई शादीशुदा महिला है या फ़िर लड़की के भेष में कोई लड़का है. हमने उक्त छत्रा को कारण बताओ नोटिस भेजा है.

वहीं इस घटना के बाद से चौतरफ़े हमले की शिकार छात्रा का कहना है कि वह इस शहर में नई है. उसने अपने पूरे जीवनकाल में आज तक ना तो किसी व्यक्ति को बीड़ी पीते देखा और ना ही किसी भैंस को किनारे से जीभ निकाले देखा था. इसलिये उससे यह भूल हो गयी है. अमुक छात्रा नये परिवेश में नये तरीकों को सीखने को तैयार है और इसके लिये वह कॉलेज प्रशासन से एक मौका और चाहती है.

इस मुद्दे पर उक्त छात्रा ने महिला-आयोग का भी दरवाजा खटखटाने का प्रयास किया. हांलाकि, आयोग ने भी याह कह कर दरवाजे पर अन्दर से कुंडी लगा ली कि इस मुद्दे पर गलती उस लड़की की ही है.