Saturday, 1st October, 2016

भारत-इंग्लैंड मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम का आँखों देखा हाल

16, Nov 2012 By dumb doc

भारत-इंग्लैंड Match के दूसरे दिन के खेल के बाद England cricket team के dressing room का आँखों देखा हाल:

England कप्तान Cook dressing room में प्रवेश करते हैं और देखते हैं कि पूरी team के चेहरे लटके हुए हैं।

Cook : अर्रे! तुम सबके चेहरों पर बारह क्यों बजे हुए हैं? और अपने coach Flower साहब का मूँह क्यों गोभी के flower की तरह फूला हुआ है?!

Prior : अर्रे यार तू कप्तान है या बावर्ची?! जले पर नमक क्यों छिड़क रहा है? वैसे आज शाम की drinks चेतु  पिला रहा है। लौंडे की नई नई सगाई हुई है और आज double century मार कर honeymoon से पहले ही हमारी ले ली है। Swan तो पूरा ही नशे में डूबने के mood में है। साले ने पचास over ball रगड़ी तब जा कर मुश्किल से पाँच विकेट भीख में मिलीं! और ये आश्विन और ओझा तो हर ball पर हमें दो बार out करने के mood में हैं!

मोंटी पनेसर : अगर match में मेंणु खिला लिया हुन्दा ते आज यह दिन न देखना पड़ता हम सबको। तुम लोगों को मैंने Son of Sardar क्या दिखा दी कि सारा बदला मुझसे ही ले लिया!

Broad : अबे चुप्प कर जा यार! जो हो गया सो हो गया। कल की सोचो। अगले match में Bresnan की जगह तुझे खिला लेंगे। साला सांड की तरह भाग कर आता और ball ऐसे फेंकता जैसे चुम्मा फेंक रहा हो! इतनी धीमे फेंकेगा तो पिटेगा ही!

Bresnan : अबे ओ चूहे! ज्यादा चौड़ा होने की ज़रुरत नहीं है। हर गेंद पर appeal तो ऐसे कर रहा था जैसे umpire की जगह तेरा बाप खड़ा हो! अब match के बाद जब match referee तुझे बुला कर तेरी जेब खाली करेगा तो फिर भीगी बिल्ली बन कर Chris अंकल को फोन घुमाता फिरेगा!

(ब्रॉड और ब्रेसनन हाथापाई पर उतर आए और सभी उन्हें शांत करने में जुट गए)

Anderson : अरे तुम दोनों का अहंकार तुम दोनों को एक दिन ले डूबेगा। तुम दोनों से ज्यादा विकेट तो आज अकेले मैंने ही चटकाए थे! देखा नहीं कैसे ज़हीर खान को एक उम्दा गेंद डाल कर मैंने out किया था?

(इसी बीच हरभजन सिंह ड्रेसिंग रूम में अन्दर आते ही एंडरसन पर बरस पड़े)

हरभजन : अबे ओ Jimmi दी औलाद! तू क्या Zak पाजी को out करेगा! वे अकेले ही कल तुम सबको out करने की कूवत रखते हैं! (मोंटी से हाथ मिलाते हुए) यार इस अजय देवगन का खून तो सबसे पहले मैं ही करांगा…

Compton (सिसकी भरते हुए) : आज मेला पहला match था और किसी ने मेली batting कि तारीफ तक नहीं की। इतनी सॉलिड defensive technique थी मेरी। मुझे तो शक हो रहा है कि उस धोनी ने कहीं छल से मेरे stumps तो नहीं उखाड़े?

Cook (काम्पटन को चॉकलेट देते हुए) : शांत हो जा मेरे कंपू। यह ले चॉकलेट! अब अपनी दूसरी पारी में ऐसे कांपते हुए मत खेलना!

(इसी बीच संगीत की धुन सुनाई पड़ती है)

Andy Flower : एह आवाज़ कैसी है?

Cook : Kevin का बच्चा है.. युवराज इसे कह गया था कि कल इसे अपनी उंगलियों पर नचाएगा। बस उसी बात को दिल पर ले गया.. अब बगल वाले कमरे में ballet के steps practise कर रहा है। आप ही की तरह एक मंझा हुआ फूल जो ठहरा!

(हरभजन और मोंटी दोनों ठहाके लगा कर हँसने लगते हैं…)