Thursday, 14th December, 2017

चार साल में एक भी ग़लत काम ना करने की वजह से छात्र को कॉलेज से निकाले जाने की माँग

24, Feb 2013 By Shashank Tiwary

इन्दोर का एक इंजीनीयरिंग कॉलेज रातोरात देशभर की नज़रो मैं आ गया है। अगर आप सोच रहे हैं की ये कॉलेज मैं हुए किसी नये आविष्कार या कॉलेज की किसी हॉट लड़की से रिलेटेड है तो आप कृपया सपने देखना छोड़ दीजिए।

ख़बर ये है की फाइनल year के स्टूडेंट समित कुमार ने ये एलान कर के खलबली मचा दी है की उन्होने चार साल मैं एक भी बार शराब और सिगरेट को हाथ तक नही लगाया है। इस ख़बर से उनके साथी छात्र सदमे मैं है, और देश भर के लोगो का मानना है की समित ने इंजीनीयरिंग का नाम मिट्टी मैं मिला दिया है।

समित के क़रीबी दोस्तो का कहना है की जब भी वो उसके सामने Sunny Leone का नाम लेते थे तो वो कमरे से बाहर चला जाता था, तब ही उन्हे पहली बार लगा की समित के दिमाग़ मैं कुछ केमिकल लोचा है। उसके दोस्तो का कहना है की समित में रोज़ जल्दी उठकर नहाना और पूजा करने जैसी अजीब आदतें भी है।

वही समित की माँ का कहना है कि “‘ज़िन्दगी में बस ये दिन देखना और रह गया था”! बचपन से लेके आज तक उन्होने समित की हर बात का ध्यान रखा और आज उन्ही के बेटे ने मुंह दिखाने के लायक नही छोड़ा। इस से तो अच्छा होता की भगवान उन्हे लड़की दे देता क्यूंकी आज कल की लड़किया खाने पीने में लड़को से भी आगे है।

समित की गर्लफ़्रेन्ड ने इस घटना के बाद उस से ब्रेक-अप कर लिया है। उसका कहना है कि “समित ने ना कभी मेरा फोन रीचार्ज करवाया और ना ही मेरे साथ कॉर्नर सीट पे बैठ के कभी मूवी देखी”।

कैंटीन वाली आंटी का कहना है की समित ने कभी उनकी पानी वाली चाय भी नही पी, क्यूंकी वो सिर्फ़ दूध पीना पसंद करता था। फोटोकॉपी वाले अंकल को भी इस बात से शिकायत है की समित ने कभी नोट्स फोटोकॉपी नही करवाए, क्यूंकी वो फर्स्ट हॅंड किताबें लाके पढ़ता था।

वहीं समित की क्लास की लड़कियो का कहना है की वो रोज़ उनसे नये नये डाउट पूछकर उन्हे छेड़ता था।

प्रोफेस्सर्स का भी मानना है की समित mass bunk के टाइम भी क्लास में आता था और इस से उन्हें अपनी नींद ख़राब करके क्लास में पढ़ाने जाना पड़ता था। समित को कई बार 95% से ज़्यादा अटेंडेन्स होने की वजह से डीटेन किए जाने की धमकी भी मिल चुकी है।

लोगों का मानना है की जो समित ने किया उससे पूरा इंजीनीयरिंग जगत शर्मसार है, और इसीलिए छात्रो ने समित के खिलाफ स्ट्राइक पे जाने का फ़ैसला किया है।

इस पूरी घटना पे कॉलेज के एक लोकप्रिय प्रोफेसर ने अपने अंदाज़ मैं कहा:

”ये इंजिनियरिंग नही आसान, बस इतना समझ लीजे, एक शराब का दरिया है और डूब के जाना है।”