Monday, 18th December, 2017

दिल्ली में गाड़ियों के बाद अब आईपीएल में खिलाडियों की जर्सी पर भी ऑड ईवन लागू करेगी दिल्ली सरकार

20, Apr 2016 By visshu

दिल्ली, 19 अप्रैल 2016। चार दिन पहले 15 अप्रैल से दिल्ली में ऑड ईवन-२ की शुरुआत हो गई. जिसके प्रचार प्रसार के लिए आम आदमी पार्टी ने पूरे देश में टीवी विज्ञापन भी दिए और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दोबारा से विज्ञापन के जरिये लोगो से बात करते दिखाई दिए.

15 एप्रिल को केवल ऑड नंबर के खेलडी खेले
15 एप्रिल को केवल ऑड नंबर के खेलडी खेले

आप पार्टी के सूत्रों की माने तो पार्टी न तो विज्ञापनों को मिले रिस्पांस से खुश थी ना ही तीन दिनों के परिणामों से. जहां केजरीवाल के विज्ञापनों को इंटरनेट पर ताहिर शाह से कड़ी टक्कर मिली और जनता का ध्यान केजरीवाल से ज़्यादा एंजेल पर रहा वहीं ऑड ईवन के शुरूआती परिणामों को लेकर पार्टी ने जिस प्रकार के बवाल और टकराव की अपेक्षा की थी परिणाम उतने अच्छे नहीं रहे है और ये पार्टी के प्रसार के लिए अच्छा नहीं है. आज सुबह हुई पार्टी की बैठक में भी यही बात छाई रही कि इस बार का ऑड ईवन शान्ति पूर्ण होने के और इस पर मीडिया का कम ध्यान होने की क्या वजह हो सकती है. सूत्रों के अनुसार पार्टी की बैठक में आईपीएल को इसका एक बड़ा कारन बताया जा रहा है आईपीएल की वजह से जहां लोगो का ध्यान मैचों में है वहीँ मीडिया भी मैचों को ज़्यादा कवर कर रहा है.

पार्टी मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह हुई बैठक में इस बारे में चर्चा हुई कि ऑड ईवन -२ और आईपीएल -9 के बीच हो रही इस टीआरपी की लड़ाई में ऑड ईवन को किस प्रकार मनोरंजन का बाप सिद्ध किया जाये. आप की आतंरिक मीडिया एजेंसी पिछले दो दिनों से इसी सवाल का उत्तर खोजने में लगी थी तीन दिन और दो रात और ना जाने कितने चाय और सुट्टों के बाद अंततः आप को मनोरंजन का बाप साबित करने का हल निकल आया.

और वो हल यह है- ‘गाड़ियों की तर्ज पे आईपीएल के मैचोंं में भी ऑड ईवन को लागू करना’. जी हाँ, यही है आम आदमी पार्टी का अगला टीआरपी दांव. दिल्ली में होने वाले अगले सभी मैचों में खिलाडियों की जर्सी पर भी लागू होगा ऑड ईवन नियम। जिसके अनुसार दिल्ली में होने वाले ऑड तारीख़ वाले मैचों में ऑड जर्सी वाले खिलाड़ी खेलेंगे और ईवन तारीख़ के मैचों में ईवन जर्सी वाले खिलाड़ी. पार्टी के अनुसार दिल्ली की टीम के लिए इस नियम का पालन करना आवश्यक होगा वहीँ विरोधी टीम को चालान ऑड तारीख़ पे ईवन जर्सी वाले खिलाडियों को खिलने के लिए चालान भरना होगा। चालान की राशि अभी तय परन्तु यह नए आय का स्रोत बन सकता है. हमारे संवाददाता के पूछने पर कि कप्तान ज़हीर खान का जर्सी नंबर 34 (ईवन) है तो क्या वो भी ऑड तारीख़ को नहीं खेल पाएंगे ? पार्टी सूत्र ने बताया कि “ज़हीर की जगह तो कोई आम आदमी पार्टी नेता भी ले सकता है. पार्टी में फेंकने वालो की कोई कमी नहीं है”.

इस फैसले की औपचारिक घोषणा आज शाम को होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी।