Monday, 29th May, 2017

दिल्ली उप चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी ने मनाया जश्न

15, Apr 2017 By Dharmendra Kumar

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में काफी अरसा बाद जीत का स्वाद चखा है. गौरतलब है की चाणक्य की भूमिका में इस बार भी अमित भाई शाह ही थे जिन्होंने हाल के चुनावों में पार्टी को पांच में से चार राज्यों में सरकारें दिलायी- उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में सीधा जनादेश मिला वहीँ मणिपुर और गोवा में उन्होंने लोकतान्त्रिक प्रक्रियाओं के तहत सरकारें बना लीं. ज़्यादा सीटें लाकर भी कांग्रेस पर राहु की दशा रही.

ये जीत के बाद MCD चुनावों के लिए सज्ज BJP
ये जीत के बाद MCD चुनावों के लिए सज्ज BJP

दिल्ली में नगर निगम चुनाव अभी होने वाले हैं और भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अपनी जीत के लिए आस्वस्त दिखाई दे रही है. राजौरी गार्डन में जीत का जश्न मनाते हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने सबसे पहले आप पार्टी के संयोजक माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई देते हुए कहा. “अरविंद जी की राजनैतिक दूरदर्शिता से ही यह सीट खाली हुई थी और मैं जीत पाया. दूसरी तरफ अमित भाई शाह का भी आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने सीटों के अकाल से उबरने में हमारी पार्टी की मदद की. अकाली दल और बीजेपी ने मिलकर जिस खूबसूरती से पंजाब चलाया था, राजौरी गार्डन के लोगों को भी वे सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएँगी। इस बारे में प्रकाश सर से मेरी बात भी हो गयी है.’

पार्टी वेन्यू पर “आप का क्या होगा..” वाला गाना ज़ोर ज़ोर से बज रहा था लेकिन मनजिंदर सिंह ने ‘साड्डे नाल राओगे तो ऐश करोगे…’ गाना चेंज करवाया और खुद भी नाचने लगे. बाद में मनोज तिवारी ने माइक संभाली और अपना सुपर डुपर भोजपुरी गीत, ‘ही ही हंस देले, रिंकिया के पापा…” गाया। स्पष्ट था वे बहुत खुश थे. आवेश में उन्होंने कह दिया, ‘दिल्ली के नगर निगम चुनाव के बाद दिल्ली में बीजेपी का ही मुख्यमंत्री बनेगा।’ बाद में किसी के समझाने पर उन्होंने बात पलट कर कहा, ‘अरे आज नहीं तो कल बीजेपी आ ही जाएगी, समझ गए न!’.१० बजे तक अमित शाह भी पार्टी में आ गए और उन्होंने फिर फाल्गुनी पाठक के गीत बजवाये और सबको गरबा खलेने के लिए आमंत्रित किया.