Monday, 25th September, 2017

कैंडी क्रश खेलने से रोका तो पत्नी ने कर दिया चाकू से हमला

20, May 2016 By banneditqueen

बंगलुरू. स्मार्टफ़ोन से चिपके रहने की वजह से अब पति-पत्नी का पवित्र रिश्ता भी सुरक्षित नहीं रह गया है। शहर की पॉश कॉलोनी इंदिरा नगर में रहने वाले तिवारी दंपति में इस वजह से एेसा झगड़ा हुआ कि बात पुलिस तक पहुँच गई।

हुआ यूँ कि शाम को जब राकेश तिवारी ऑफिस से थक हार कर घर पहुँचा तो उसकी पत्नी सुनीता बेडरूम में अपने स्मार्टफ़ोन पर व्यस्त थी। राकेश ने उससे चाय मांगी लेकिन सुनीता ने कोई ध्यान नहीं दिया। उसने कई बार आवाज़ लगायी लेकिन सुनीता ने फ़ोन की स्क्रीन से नज़रें नहीं हटाईं।

Fight
थाने में झगड़ा करते राकेश और सुनीता

यह देखकर राकेश गुस्से से आग बबूला हो गया और सुनीता के हाथ से फ़ोन छीनकर चेक करने लगा। यह देखकर सुनीता आपे से बाहर हो गयी और उसने रसोई से चाकू उठाया और राकेश के हाथ पर वार कर दिया। राकेश अपना लहूलुहान हाथ लेकर दौड़ता हुआ सीधे थाने पहुंच गया। उसकी शिकायत पर पुलिस सुनीता को भी थाने ले आयी।

जहां उसने पूछताछ में बताया कि “जब ये ऑफिस से आया था तो मैं कैंडी क्रश पे अपना 500वाँ लेवल पार करने वाली थी, तभी इसने मेरे हाथ से फोन छीन लिया। बस मैं अपना आपा खो बैठी।”

“मैंने कितनी मेहनत से 499वां लेवल पार किया था, इसने मेरी सारी मेहनत पे पानी फेर दिया!” -कहकर सुनीता सुबकने लगी। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से उसे चुप कराया और दोनों में सुलह करायी।

इस घटना से ‘राष्ट्रीय पुरुष आयोग’ सकते में है। आयोग के अध्यक्ष नानू भदौरिया ने सरकार से ऐसी घटनाओं पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है। नानू जी का कहना है कि “यह तो बहुत ही निंदनीय घटना है, ऐसे तो कोई पति अपने घर में भी सुरक्षित नहीं रहेगा।”

आयोग ने सुझाव दिया है कि पतियों को RTI दायर करके अपनी पत्नियों के फ़ोन की जानकारी हासिल करने का अधिकार मिलना चाहिये। उनके इस सुझाव को चौतरफ़ा समर्थन मिल रहा है, जबकि फेमिनिस्ट लॉबी इसकी कड़ी निंदा कर रही है।