Wednesday, 26th April, 2017

भारत सरकार का ऐलान Whatsapp Groups में मैसेज फॉरवर्ड करने पर लगेगी GST

19, Mar 2017 By Ravi Raj

व्हाट्सएप्प पर मैसेज फॉरवर्ड करना हमारे देश का राष्ट्रीय काम बन चूका है. कई लोग इस बात का फायदा उठा कर खूब सारे whatsapp ग्रुप बना रहे हैं और उसके एडमिन बनकर लोगो का एहसान ले रहे हैं. कई बार तो किसी ग्रुप में ज्वाइन कराने के लिए एडमिन लोग बहोत भाव खाते हैं. पर अब लोगों के इस मजे पर भारत सरकार सख्ती बरतने की योजना बना रही है.

अब मोदीजी खुद BJP के ग्रूप से एग्ज़िट होने का सोच रहे हैं
अब मोदीजी खुद BJP के ग्रूप से एग्ज़िट होने का सोच रहे हैं

कल रात हमारे देश के वित्त मंत्री और बहुत सारे और काम सँभालने वाले मंत्री श्री अरुण जेटली ने ये बात प्रेस कांफ्रेंस करके बताई. उन्होंने कहा के अब एक ग्रुप से दुसरे ग्रुप में कोई भी मैसेज फॉरवर्ड करने पर GST लगेगी. ये टैक्स मैसेज भेजने वाले के मेन बैलेंस से काट ली जाएगी. इस टैक्स में महिलाओं विशेषकर जिनके पास बॉयफ्रेंड हैं उन्हें छूट मिलेगी. लेकिन ये छूट एंजेल प्रिया नाम से बने प्रोफाइल पर नहीं मिलेगी. जेटली जी ने ये भी बताया के ये टैक्स की दर त्योहारों के दिन २०% ज्यादा करके लगेगी, जिससे की सरकार के कोष में ज्यादा से ज्यादा धन आये और वो भारत के लोगों का भला कर सके.

इसपर सारी विपक्षी पार्टियों ने जम कर हंगामा किया. सबने एक स्वर में बोले के ये अभिव्यक्ति की आज़ादी के बिलकुल खिलाफ है. हालाँकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अंदर से काफी खुश हैं क्योंकि उन्हें कुछ दिनों से अपने आप पर ही बने बहुत सारे ट्रोल और मजाक वाले मैसेज फॉरवर्ड हो कर मिल रहे थे.

उधर कुछ व्हाट्सएप्प ग्रुप के एडमिन ने संसद के बाहर धरना दे दिया है. उनका कहना है के ये तो नोटबंदी से भी बड़ा दंड है. उन्होंने इस दिन को ब्लैक व्हाट्सएप्प डे मानाने का निर्णय लिया है.