Sunday, 23rd July, 2017

भारत को हराने के बाद मालामाल हुए पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी, मुफ्त में मिलीं ये सेवाएं

21, Jun 2017 By mohit

भारत-पाकिस्तान के बीच हुए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया। जीत के बाद एक तरफ जहां पाकिस्तान की सरकार खुश है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में टीवी बनाने वाली कंपनियां बेहद निराश है। एक आंकड़े के मुताबिक टीवी ना टूटने से पाकिस्तान को बहुत फायदा हुआ है। इतना फायदा कि पाकिस्तान की सरकार अमेरिका और चीन का सारा कर्ज चुका सकती है।

'इंशाहअल्लाह, बाय्ज़ प्लेईड वेल", नवाज़ शरीफ़
“इंशाहअल्लाह, बाय्ज़ प्लेईड वेल”, नवाज़ शरीफ़

भारत के खिलाफ ट्रॉफी जीतने पर पाकिस्तान ने अपने खिलाड़ियों के लिए तिजोरी खोल दी है। पाक सरकार ने अपने खिलाड़ियों को 100-100 रुपये देने की घोषणा की है। लेकिन खिलाड़ियों को ये रकम अगले साल दी जाएगी। इसके पीछे पाक सरकार ने तर्क दिया है कि खिलाड़ियों को हम बैंक ब्याज देना चाहते हैं। सरकार ने खिलाड़ियों से यह भी कहा कि अगले साल बैंक में पैसे लेने के लिए जब आए तो अपने साथ 100 से 120 गार्ड जरूर लाए, अगर पैसे लूट लिए जाते हैं तो सरकार की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

इसके अलावा खिलाड़ियों को पाकिस्तान सरकार ने कई सुविधाएं देने का फैसला किया है। पाकिस्तान सरकार ने घोषणा की है कि कोई भी पाकिस्तान खिलाड़ी देश की किसी भी रोडवेज में मुफ्त में सफर कर सकता है। रोडवेज में सफर करते दौरान खिलाड़ियों को पानी भी मुफ्त में दिया जाएगा। इतना ही जीत दिलाने वाले खिलाड़ी पाकिस्तान की रेलवे में भी यात्रा कर सकता है। रेलवे के जरनल डिब्बे में चढ़ने पर किसी भी खिलाड़ी को टिकट दिखाने की छूट होगी।

पाकिस्तान खिलाड़ियों के लिए नवाज शरीफ ने खास तौर से लंच और डिनर का इंतजाम किया है। लेकिन नवाज शरीफ ने साफ किया है कि खाने में वो सिर्फ रोटियां देंगे, सब्जी खुद लेकर आनी होगी। हालांकि पाक सरकार खिलाड़ियों के लिए पानी की व्यवस्था करेगी।

इसके अलावा पाकिस्तान सरकार ने कानून बनाया है कि आने वाले एक सप्ताह तक कोई भी पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों का भला बुरा नहीं कह सकता है।

इतना ही नहीं, बताया जाता है कि पाकिस्तान सरकार ने खिलाड़ियों के लिए एयरपोर्ट पर एसी बस भी भेजी है। लेकिन सरकार ने साफ किया है बस का 216 रुपये का किराया, खिलाड़ियों को खुद देना होगा।