Tuesday, 12th December, 2017

BCCI ने हर्षा भोगले की जगह अमिताभ को बनाया कमेंटेटर, कमेंट्री बॉक्स में 'भारत माता की जय' बोलना भी अनिवार्य किया

11, Apr 2016 By बगुला भगत

मुंबई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हर्षा भोगले की जगह अमिताभ बच्चन को आईपीएल में कमेंटेटर बनाने का फ़ैसला किया है। बोर्ड को उम्मीद है कि अमिताभ के आने से आईपीएल ‘मनोरंजन का बायोलॉजिकल बाप’ भी बन जायेगा।

IPL Com1
देशभक्ति और कमेंट्री की जुगलबंदी पेश करते बिग बी

बोर्ड के इस फ़ैसले की जानकारी देते हुए आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि “भोगले की जगह हमें एक ऐसा देशभक्त कमेंटेटर चाहिये था, जो मैक्सवैल से ज़्यादा अशोक डिंडा की तारीफ़ कर सके। और इस काम के लिये अमिताभ जी से बेहतर और कौन होगा!”

“अमित जी हर मैच में कमेंटरी शुरु करने से पहले राष्ट्रगान गायेंगे और बीच-बीच में बाबूजी की मधुशाला भी सुनाते रहेंगे।” -उन्होंने आगे कहा।

इसके अलावा, शुक्ला ने यह भी बताया कि “अब भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के लिये अलग-अलग कमेंटेटर होंगे। जैसे हर ओवर के बाद मैदान में अंपायर जगह बदलते हैं, वैसे ही कमेंटेटर भी बदलेंगे। जब कोई भारतीय बैट्समैन स्ट्राइक पर होगा तो भारतीय कमेंटेटर माइक संभालेगा और जब विदेशी खिलाड़ी बैटिंग पर होगा तो कोई फॉरेनर आ जायेगा।”

भोगले को हटाये जाने की वजह पूछने पर शुक्ला ने सिर्फ़ इतना कहा कि “जो अपने खिलाड़ियों की तारीफ़ नहीं करेगा, वो भोगले की तरह दुख भोगेगा।”

बोर्ड के इस फ़ैसले पर जब फ़ेकिंग न्यूज़ ने आईपीएल के प्रसिद्ध कमेंटेटर मपुमेलेलो म्बांग्वा की राय जानना चाही तो उन्होंने कहा कि “‘जन-गण-मन’ क्या मैं तो ‘दूध मांगोगे तो खीर देंगे’ भी बोलने को तैयार हूं, बस मुझे हटाना मत!”