Thursday, 30th March, 2017

अनुराग ठाकुर हुए व्यस्त, शुरू करेंगे खो-खो और लुक्का छिप्पी के लीग

14, Jan 2017 By Atulya Kanti

क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी इत्यादि खेलो के स्पोर्ट्स लीगो को सफल होते देख, BCCI से बर्खास्त अनुराग ठाकुर ने, समाज से विलुप्त होते जा रहे खेलो को आगे बढ़ाने के लिए अलग अलग लीग आरम्भ करने का एलान किया हैं.

 लीग का अनाउन्स्मेंट करते हुए अनुराग ठाकुर साहब
लीग का अनाउन्स्मेंट करते हुए अनुराग ठाकुर साहब

आज दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर श्री ठाकुर ने इस बात की ओर इशारा किया की कैसे हमारे देश में पुराने परंपरागत खेलो जैसे, खो-खो, लुक्का छिप्पी, डेंगा पानी, छूआ छुई इत्यादि के साथ हमेशा से अन्याय होते आया है. इन सारे खेलों में से किसी का भी एक आधिकारिक संघ तक नहीं है, जिसकी वजह से भारत इन खेलों में पिछड़ता जा रहा है और खिलाडी गरीबी में जीने को मजबूर हैं. अमेरिकी NFL का उदहारण देते हुए उन्होंने बताया की कैसे वो खेल छुआ छुई, कबड्डी और हैंडबॉल का संयोजन है और उसमें अमेरिकी कितने आगे निकल गए हैं.

प्रेस कांफ्रेंस में स्टार स्पोर्ट्स के प्रमुख पीटर हटन भी मौजूद थे. इससे इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं की स्टार, इन् सारे स्पोर्ट्स लीगो का भी आधिकारिक प्रसारणकर्ता रहेगा और इसके लिए दो नए HD चैनल्स को बाजार में उतारेगा.

बताते चलें की बीजेपी सांसद श्री ठाकुर पिछले दिनों BCCI से बर्खास्त किये गए हैं और अभी संसद का सत्र चालु ना होने की वजह से कुछ खास व्यस्त नहीं हैं. वैसे भी इन नए स्पोर्ट्स लीगो का प्रशारण संसद सत्र के बीच करने का उद्देस्य रखा गया हैं ताकि शत्र के स्थगित होने पे कुछ व्यस्तता दिखे.

खबर लिखे जाने तक ये जानकारी मिली की बाबा रामदेव के पतंजलि कंपनी ने इसके लिए ऑफिसियल स्पांसर होना मान लिया हैं.