Wednesday, 18th October, 2017

अगला नंबर किसी राज्य का नहीं, राज्यसभा का है- अमित शाह का खुलासा

02, Aug 2017 By GADHEKI DUM

नई दिल्ली: “बिहार के बाद किस राज्य का नंबर है” इस मीडिया के सवाल को तो बीजेपी अध्यक्ष श्री अमित शाह हसकर टाल गए। मगर फेकिंग न्यूज़ संवाददाता ने शाह जी का पीछा नहीं छोड़ा। शाह जी ने बहुत ना-नुकुर करने के बाद लीक न करने की शर्त पर बताया, “अगला नंबर किसी राज्य का नहीं, बल्कि राज्यसभा का है।”

अमित शाह मुँह खोल के खुलासा करते हुए
अमित शाह मुँह खोल के खुलासा करते हुए

“तीन साल हो गए हमें केंद्र में सत्ता में आये हुए। मगर अभीतक राज्यसभा में हमारे पास बहुमत नहीं। हर बिल पर विपक्ष संख्याबल के दमपर रोड़ा अटकाता रहता है। हर बार सीबीआई के दमपर बिल पास करने के लिए संख्याबल जुटाना पड़ता है। बिहार की सफलता के बाद मोटा भाई ने मुझे राज्यसभा को ‘मैनेज’ करने की जिम्मेदारी सौपी है। इसीलिए तो मै राज्यसभा का चुनाव लड़ रहा हूँ। नहीं तो मुझे कौनसा मंत्री बनना है राज्यसभा में जाकर। सारे मंत्री तो मुझे सैलूट मारते है।”

इतनी बड़ी खबर फेकिंग न्यूज़ संवाददाता पचा नहीं पाया और उसने लीक कर ही दी। खबर सुनते ही श्रीमती सोनिया गांधी के हाथपाव फूल गए। सबसे ज्यादा उनको डर है की शाहजी राज्यसभा के उपसभापति श्री पी. जे. कुरियन को अपने पक्ष में कर लेंगे। उन्होंने अपने सभी सांसदों को कुछ दिनों के लिए इटली के एक रिसोर्ट में रखने का फैसला किया है। दूसरे विपक्षी दल भी कांग्रेस के खर्च पर इटली घूमना चाहते है।

इस बीच सत्ता पक्ष राज्यसभा के विपक्षी सांसदों के विदेश जानेकी खबर से खुश हो रहा है ताकि भूमिअधिग्रहण जैसे दीर्घकाल से लंबित बिल भी संसद के मानसून सत्र में ही विपक्ष की अनुपस्थिति का फायदा उठाते हुए आसानीसे पास किये जा सके।

राज्यसभा ‘मैनज’ होने की खबर से शाह जी के घर के सभी सदस्य बहुत खुश है और इसी ख़ुशी में उन्होंने शाह जी को 15 अगस्त को घरपर खाने के लिए बुलाया है। पाठकों को बताना चाहेंगे की केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद यह पहला अवसर है जब श्री अमित शाह अपने घर पर खाना खाएंगे।