Monday, 11th December, 2017

गर्मी से परेशान लोग अब AC की जगह घरों में लगा रहे हैं 'नाइसिल कूल' पावडर के डब्बे

23, May 2016 By banneditqueen

दिल्ली. यूं तो गर्मी का प्रकोप पूरे देश में है लेकिन दिल्ली में बिजली कटौती की वजह से हालात और भी बदतर हो गये हैं। लोग अपने शरीर को और घर को ठंडा रखने के लिये नये-नये उपाय आज़मा रहे हैं। कोई जलजीरा पी रहा है तो कोई बर्फ़ की सिल्ली पर लेट रहा है लेकिन फिर भी गर्मी से जान नहीं बच रही।

Nycil Cool
नाइसिल के एसी में मज़े करता विनय का बेटा शानू

ले-देकर एक एसी ही बचता है, जो लोगों की जान बचाता है लेकिन जब 10 हज़ार का बिजली का बिल आता है, तो पूरा बदन तप जाता है। बेचारी जनता को उम्मीद थी कि बाबा रामदेव देसी मिट्टी की खुशबू फेंकने वाला कोई सस्ता सा एयर कंडीशनर बाजा़र में उतारेंगे पर वो भी अब अमीरों वाले प्रोडक्ट बनाने में बिजी हैं।

लेकिन कहते हैं कि आवश्यकता अविष्कार की जननी है। करोल बाग़ में रहने वाले विनय ने गर्मी की काट के लिये बिल्कुल नया ही तरीका खोज निकाला है। विनय ने अपने  घर में चारों तरफ नाइसिल कूल टैल्कम पावडर के डब्बे टांग दिये हैं। यही नहीं, वो बाहर जाते समय भी हमेशा नाइसिल कूल का डब्बा साथ लेकर चलते हैं।

जब फ़ेकिंग न्यूज़ संवाददाता उनका इंटरव्यू लेने पहुंचा तो वो बदन पे पावडर लपेटे धूप में लेटे हुए थे। संवाददाता ने इस चमत्कार की वजह पूछी तो विनय ने पावडर का डब्बा दिखाते हुए कहा कि “जब तक नाइसिल कूल का ये ठंडा शावर मेरे साथ है, धूप या लू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती!”

“और यह सस्ता और टिकाऊ भी है, जिसे आप किसी छोटे से बैग में रखकर भी चल सकते हैं। यानि ये दुनिया का सबसे छोटा एसी है।” फिर वो हँसते हुए बोले “मेरी श्रीमती जी का तो पूरा पर्स ही आजकल नाइसिल के डब्बे से भरा रहता है।”

इस खबर के फैलते ही एसी का मार्केट एकदम डाउन हो गया है और नाइसिल कूल टैल्क की डिमांड 500 गुना बढ़ गई है। और सबसे बड़ी बात, लोगों को बिजली के भारी-भरकम बिलों से छुटकारा मिल गया है।