Monday, 11th December, 2017

99% नहीं, सिर्फ 13% लोग ही अपने बॉस को हिटलर कहते हैं: सर्वे में हुआ खुलासा

01, Jul 2016 By Ritesh Sinha

मुंबई. कुछ दिन पहले तक ये माना जाता था कि 99% लोग अपने बॉस को हिटलर कहते हैं, लेकिन ऐसा सोचने वालों को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल एक सर्वे में पता चला है कि सिर्फ 13% लोग ही अपने बॉस को हिटलर कहते हैं, इस सर्वे के आने के बाद देश में कोहराम मच गया है। हालाँकि, ये बात अलग है कि 99% लोग इस सर्वे पर विश्वास नहीं करते और इसे फालतू और नकली बता रहे हैं। कई लोगों ने सर्वे करने वाले को जान से मारने की धमकी भी दी है।

Boss
कई केस में तो ये भी देखा गया हैं की बॉस खुद ही अपने को हिट्लर मानता हैं और उस बात का फक्र भी लेता हैं!

सर्वे करने वाली संस्था के डायरेक्टर पशुपति रॉय ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “हम ये जानना चाहते थे कि, क्या वाकई में लोग अपने बॉस को हिटलर कहते हैं?, जब हमने सर्वे किया तो पता चला कि सिर्फ 13% लोग ही अपने बॉस को इस नाम से पुकारते हैं जबकि पहले ऐसा माना जाता था कि लगभग सभी अपने बॉस को हिटलर ही कहते हैं। हमने इस सर्वे में सच्चाई को सामने लाने का प्रयास किया है, और आगे भी हम ऐसे सर्वे करते रहेंगे।” -कहते हुए पशु जी चहकने लगे।

उधर, इस सर्वे का देश के सभी एम्पलायी यूनियन ने जमकर विरोध किया है। ऐसे ही एक संगठन के प्रेसिडेंट पंकज शर्मा ने बताया कि, “ये हमें बदनाम करने की साजिश चल रही है, हम पहले भी अपने बॉस को हिटलर कहते थे और आगे भी हिटलर ही कहेंगे, हमारे स्टैंड में कुछ भी बदलाव नहीं आया है। कुछ लोग जो हमसे जलते हैं वो ऐसे सर्वे कराकर हमारी छवि को नुकसान पहुँचाना चाहते हैं, हम इसकी राजनाथ सिंह से भी कड़ी निंदा करते हैं।” वहीँ एक दुसरे संगठन के प्रेसिडेंट आदित्य कुंज ने बताया कि, “ये सर्वे झूठ का पुलिंदा है, हमें इसे कचरे के डिब्बे में फ़ेंक देना चाहिए, एटलीस्ट हमारे ऑफिस में तो हम सब अपने बॉस को हिटलर ही कहते हैं, फिर ये कहाँ से 13% बोल रहे हैं, अगर ये सर्वे करने वाला मुझे मिल गया तो बीच सड़क पे मारूंगा साले को।” कहते हुए आदित्य दांत रगड़ने लगा।

भारतीय कर्मचारी संगठन (ISO) ने इसकी पुलिस में भी शिकायत की है। इस बीच खबर आई है की सर्वे करने वाली संस्था के कर्मचारी भी अपने बॉस को हिटलर ही कहते हैं।