Wednesday, 22nd November, 2017

शाहरुख़ की प्रशंसा पड़ी महिला जूनियर हॉकी टीम पर भारी: पदक लौटाने की धमकी

08, Aug 2013 By Amit Bhagat

भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम का एक बयान खुद उन पर ही भारी पढ़ गया जब उन्होंने कहा कि “चक दे इंडिया” में शाहरुख़ खान की स्पीच से प्रभावित हो कर ही उन्होंने मैच जीता है। इसके बाद आई एक खबर ने सबको चौंका दिया जब भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने अपना पदक लौटाने की पेशकश कर डाली। हमारे संवाददाता ने जब इसका कारण पूछा तो टीम की कप्तान ने बताया कि शाहरुख़ खान ने रॉयल्टी डिमांड की है और कहा है कि हॉकी टीम मेरी “चक दे इंडिया” की स्पीच से प्रभावित होकर मैच जीती है इसलिए रॉयल्टी की मांग जायज़ है।

सूत्रों की माने तो हॉकी फेडरशन ने शाहरुख़ की इस मांग को मान लिया था लेकिन बात तब बिगड़ गयी जब शाहरुख़ ने उनसे “चेन्नई एक्सप्रेस” देखने की मांग भी कर डाली। एक हॉकी टीम की सदस्या अभी भी सदमे से जूझ रही है जबकि दो महिला खिलाड़ियों से जबरदस्ती हॉकी छीननी पड़ी जब वे ये सुनने के बाद शाहरुख़ की ओर बड़ी। अपुष्ट सूत्र बताते हैं कि ये 2 खिलाड़ी वो हैं जिन्होंने “रा वन” भी देखी थी।

टीम के मेनेजर ने बताया कि हमने मामले को संभालने के लिए शाहरुख़ खान से बोल दिया था कि वो “चेन्नई एक्सप्रेस” ज़रूर देखेगे परन्तु शाहरुख़ स्टाम्प पेपर पर लिखित में आश्वासन चाहते थे जो कि असंभव था।

“चक दे इंडिया के वो 70 मिनट तो शायद हम भूल जाए लेकिन “चेन्नई एक्सप्रेस” के 120 मिनट हम ज़िन्दगी भर नहीं भूल पाएगे” – एक घबराई हुई टीम सदस्या।

शाहरुख़ खान फिल्म रिलीज़ होने से पहले कोई विवाद नहीं चाहते इसलिए उन्होंने बीच का रास्ता निकालते हुए महिला हॉकी टीम से कहा है कि वो टिकट के आधे पैसे देंगे। इस पर भी हॉकी टीम अपनी जिद पर अड़ी हुई है और स्पष्ट कर रही है कि यह उनके स्वस्थ मानसिक अवस्था के मौलिक अधिकार का हनन है।