Monday, 21st August, 2017

'किक' के लिए सलमान को मिलेगा ऑस्कर, भारत में खुशी की लहर

28, Jul 2014 By ak

फिल्म ‘किक’ को रिलीज हुए अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है कि ऑस्कर कमेटी ने सलमान को इस फिल्म के एक दृश्य के लिए ऑस्कर देने का निर्णय कर लिया है। दरअसल इस दृश्य में सलमान साइकिल से उतरकर ट्रेन के आगे से गुजरते हैं। ऑस्कर कमेटी को यह दृश्य इतना पसन्द आया कि उन्होने इस दृश्य के लिए सलमान को ऑस्कर देने के लिए एक अतिरिक्त श्रेणी ‘BEST ACTOR IN AN ACTION SCENE’ बना दी। ये सम्पूर्ण जानकारी ऑस्कर कमेटी ने Press Confrence कर दी।

Kick movie by Salman Khan
किक

दबँग भी आई पसँद

यह दृश्य देखकर कमेटी इतनी उत्साहित हुई कि उन्होंने ‘किक’ के बाद फिल्म ‘दबंग’ भी देख ली। एक सदस्य ने बताया ” यह दृश्य बेहतरीन था हमने इसे लगभग 50-60 बार लगातार देखा और हर बार हमें इस दृश्य में कुछ नया लगा। तब हमें अहसास हुआ कि सलमान एक बेहतरीन अभिनेता हैं। इसके बाद हमने ‘दबँग’ भी देखी, इस फिल्म को देखते हुए हम खुद को सीटियाँ मारने से रोक नहीं पाए”

रनबीर पर ली चुटकी

कमेटी से जब रनबीर के अभिनय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि रनबीर को हम इंडियन लियोनार्डो डैकेप्रियो बनाना चाहते हैं और शीघ्र ही उन्हैं नाॅमिनेट करना भी शुरू करने वाले हैं।

हिमेश ने भी कर दी माँग

कमेटी के इस बयान के बाद हिमेश रेशमिया ने भी अपनी फिल्म ‘कर्ज’ के लिए ऑस्कर अवाॅर्ड की माँग कर दी। उन्होने ये माँग ‘हरि ओम’ गाने के उस डाँस स्टेप के लिए की है जिसमें वो अपने हाथ ऊपर उठाते हुए नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि इस स्टेप को सीखने के लिए वो बचपन से मेहनत कर रहे थे और अब इसके लिए ऑस्कर लिए बिना चुप नहीं बैठेंगे।

मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ अभिनय

जब हमारे पत्रकार ने सलमान से बात की तो उन्होने ऑस्कर कमेटी के निर्णय पर खुशी जताई और कहा “मैंने उस दृश्य के लिए पूरे 12 मिनट तक मेहनत की थी, ये दृश्य हमने ऑस्कर अवाॅर्ड के लिए ही शूट किया था, मैंने इस अवाॅर्ड को पाने के लिए बहुत इंतजार किया है। इस फिल्म में मैने अपने करियर का सर्वश्रेष्ट अभिनय किया है।” साथ ही उन्होंने बताया कि वो ART CINEMA में विश्वास करते हैं COMMERCIAL CINEMA में नहीं।

अन्य अभिनेताओं की प्रतिक्रियाएँ

अक्षय कुमार ने जहाँ ऑस्कर कमेटी को फ्राॅड कह दिया वहीं अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘किक’ पर ही केस कर दिया ,अभिषेक ने आरोप लगाया है कि फिल्म में इन्टर्वल के बाद के दृश्य ‘धूम 3’ से चुराए गये हैं। ऑस्कर कमेटी के इस निर्णय पर शाहरूख अभी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं जबकि आमिर से किक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे अभी ‘पीके’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं इसलिए अगले 6 महीने उनके पास किक देखने के लिए डेट्स नहीं है।

Topics:#Kick #Salman