Saturday, 21st October, 2017

एक किक मारकर 500 गुंडों को उड़ाने वाले तमिल हीरो अब पुलिस को देंगे क्राउड-कंट्रोल ट्रेनिंग

05, Jun 2015 By Pagla Ghoda

चेन्नई: तमिल सिनेमा के सुपरस्टार सुजीथ जिनकी सभी फिल्में रिलीज़ होने से पहले ही हाउसफुल हो जाती हैं अब चेन्नई पुलिस के जवानों को भीड़ काबू करने के गुर सिखाएंगे। अपनी सभी फिल्मों में सुजीथ एक साथ तीन-चार सौ एक्स्ट्रास को एक ही बार में पीट देने के लिए काफी मशहूर हैं और इसी वजह से चेन्नई पुलिस ने उनसे क्राउड-कंट्रोल ट्रेनिंग के लिए सहायता मांगी है। चेन्नई पुलिस के जॉइंट कमिश्नर डी. अरविन्द ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस बारे में और जानकारी दी (अंग्रेजी से अनुवादित):

“जब अम्मा के केस में सुनवाई हुई तो हमें भीड़ को काबू में करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। हज़ारों की भीड़ से धक्का मुक्की करना आसान नहीं था। पानी के जेट भी उमड़ती भीड़ को काबू नहीं कर पाये थे । पहले हमने सोचा के अमेरिका से कुछ क्राउड कंट्रोल एक्सपर्ट्स को बुलाया जाए और पूरी चेन्नई पुलिस फ़ोर्स को ट्रेन करवाया जाए, पर वह हमारे बजट के बाहर की चीज़ थी।

कुछ ऐसे बनेगी बात
अब पुलिस भी दिखा सकेगी ऐसे करतब

उन्ही दिनों एक रात डिनर के समय सन-टीवी पे सुजीथ की मूवी आ रही थी। उस मूवी ने मेरी आँखें ही खोल दीं । मूवी के क्लाइमेक्स सीन में सुजीथ ने अकेले ही बिना किसी हथियार के, चाक़ू, तलवारों और ज़ंजीरों से लैस तीन सौ लोगों को पांच ही मिनट में पीट-पीटकर धुल चटा दी । सुजीथ की एक लात पड़ते ही कई सौ लोग एक साथ हवा में उछल जाते और कई फ़ीट दूर जाकर गिर जाते थे। कई कई बार तो सिर्फ सुजीथ की तीखी निगाह पड़ने भर से ही गुंडे हवा में कईं कलाबाजियां खा कर ज़मीन पर पस्त हो जाते थे। यह देखकर मैं खुद को रोक नहीं पाया और अगले ही दिन सुजीथ अन्ना से अपॉइंटमेंट लिया। जब उन्होंने मेरी प्रॉब्लम को समझा तो वह तुरंत हमारी फ़ोर्स को ट्रेन करने के लिए तैयार हो गए। ” – कमिश्नर ने जानकारी दी।

हालाँकि खुद सुपरस्टार सुजीथ ने अभी तक इस पुरी खबर पर कोई भी टिप्पणी नहीं की है परन्तु उनके मैनेजर थिरू-अन्ना ने इस खबर पुष्टि करते हुए कहा – “अभी कमिश्नर खुद घर पे आके पुछा के सुजीथ अन्ना ट्रेनिंग होना पोलिस-फ़ोर्स का । जैसा आप एक बार में थो हजार हजार लोगो का कंट्रोल कर देथा वैसा होना। सुजीथ अन्ना भी फुल स्टाइल में बोला के हाँ अपना चेन्नई का पोलिस है थो वैसा होना, एक एक पुलिस ऑफिसर सुजीथ जैसा स्ट्रांग होना, थो नो लॉ एंड आर्डर प्रॉब्लम इन चेन्नई ।” – थिरू-अन्ना ने बताया।

यह पूछे जाने पर के ट्रेनिंग में सुजीथ क्या क्या सिखाएंगे, थिरू-अन्ना ने विस्तारपूर्वक जानकारी दी – “फर्स्ट थिंग सब ऑफिसर्स को डेली बटर-मिल्क पीना, फॉर स्ट्रेंथ । बाकी ट्रेनिंग में पूरा सुपर एक्शन का कोर्स रहेगा । हेलीकाप्टर से, प्लेन से विदाऊट पैराशूट जम्प करके कैसा सफेली लैंड होना । टेन-फिफ्टीन बुलेट्स लगने का बाद भी कैसा सब राउडी लोग को बीटिंग करना, ज़ोर से स्क्रीम करके कैसा फाइव हंड्रेड गांववाला लोग को अफ्रेड कर देना, ये सब ट्रेनिंग देता सुजीथ अन्ना। उसके बाद में, अगर गुस्सा आया थो कैसा अपना हाथ को “सुपर हॉट ऑरेंज ग्लो” देने का और फिर एक “सुपर पंच” मार के पूरा सूमो गाडी को ट्वेंटी फ़ीट इन दी एयर थ्रो करने का। अगर आपका पास में गन नहीं है तो कैसा इलेक्ट्रिक पोल को उखाड़ के राउडी लोग को क्रिकेट बॉल के जैसा हिट करना, पूरा फिजिकल ट्रेनिंग देता सुजीथ-अन्ना। ऑफिसर्स बैटर बी प्रीपेयर्ड।” – थिरु अन्ना ने पुलिस अफसरों को चेताते हुए कहा ।

हालाँकि इस ट्रेनिंग की डेट्स अभी तक तय नहीं की गयी है पर ये कयास अवश्य लगाये जा रहे हैं के बाद में राम गोपाल वर्मा इसी ट्रेनिंग पर आधारित एक सुपरहिट तमिल मूवी भी बनाएंगे जिसमें सुजीथ का ट्रिपल रोल रहेगा । हमेशा की तरह यह मूवी तमिल के साथ साथ तेलगु और कन्नड़ में भी बनायीं जाएगी और करीब दो साल के बाद सलमान खान या अजय देवगन को लेकर यही सुपरहिट मूवी हिंदी में भी बनायीं जाएगी।